राष्ट्रीय

लाल किले के सामने खड़ी की कंटेनर की दीवार,जाने क्यों

लाल किले के सामने खड़ी की कंटेनर की दीवार,जाने क्यों
x
किसानों के आंदोलन और खालिस्तानी आतंकियों की धमके के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने ये कदम उठाया है.

नई दिल्ली:स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर यूं तो हर साल लाल किले के आसपास के इलाके को छाबनी में तब्दील कर दिया जाता है.जहा से कोई परिंदा भी पर न मार सके.लेकिन इस बार दिल्ली पुलिस के सामने सुरक्षा की बड़ी चुनौती है.क्योकि 26 जनवरी को किसान लाल किले पर ट्रैक्टर लेकर घुस गए थे.जिसको लेकर दिल्ली पुलिस सुरक्षा में कोई चूक नहीं छोड़ना चाहती है.वही इस बार दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये है.ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले ऐतिहासिक इमारत लाल किले के आगे बड़े-बड़े कंटेनर लगा कर दीवार खड़ी कर दी है .

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि ऐसा सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए किया गया है. दिल्ली पुलिस ने लाल किले के मेन गेट के सामने मुख्य सड़क के किनारे पर बड़े-बड़े कंटेनर लगाए हैं, इससे लाल किले को सामने से नहीं देखा जा सकेगा.

सूत्रों ने बताया कि इन कंटेनर्स पर 15 अगस्त से पहले पेंटिंग और सीनरी लगा दी जाएंगी. 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही अलर्ट जारी किया हुआ है. किसानों के आंदोलन और खालिस्तानी आतंकियों की धमके के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने ये कदम उठाया है.

पिछले दिनों लाल किले के ऊपर एक ड्रोन को उड़ता हुआ देखा गया था. ड्रोन उड़ता दिल्ली पुलिस में हड़कंप मच गया था.दिल्ली पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए ड्रोन को जब्त कर लिया था. पुलिस के मुताबिक, 1 अगस्त को लाल किले के पीछे वाले रोड विजय घाट पर वेब सीरीज की शूटिंग चल रही थी, इसकी शूटिंग के दौरान ड्रोन का इस्तेमाल किया गया. उस ड्रोन को लालकिले के ऊपर ले जाया गया. दिल्ली पुलिस के स्टाफ ने जैसे ही ड्रोन को देखा तो हड़कंप मच गया.


लाल किले के सामने खड़ी की कंटेनर की दीवार,जाने क्यों

Next Story