लाइफ स्टाइल

नहीं चला अक्षय कुमार का जादू,धीरे धीरे फ्लॉप की ओर बढ़ रही है सम्राट पृथ्वीराज, जानिए पहले सप्ताह की कमाई

Satyapal Singh Kaushik
10 Jun 2022 12:30 PM GMT
नहीं चला अक्षय कुमार का जादू,धीरे धीरे फ्लॉप की ओर बढ़ रही है सम्राट पृथ्वीराज, जानिए पहले सप्ताह की कमाई
x
पहले सप्ताह में केवल 55 करोड़ कमाई सम्राट पृथ्वीराज

अक्षय कुमार-स्टारर 'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithiviraj) सिनेमाघरों में टिके रहने के लिए संघर्ष कर रही है. फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में नाकामयाब रही है. 'सम्राट पृथ्वीराज' ने 7 जून से 9 जून तक बॉक्स ऑफिस पर तेज गिरावट दर्ज की. शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, केवल 10.70 करोड़ रुपये के साथ खाता खोलने के बाद, फिल्म अब तक केवल 55 करोड़ रुपये कमा पाई है.

ऐसी भी खबरें हैं कि फिल्म के शो में कटौती की जा रही है क्योंकि ज्यादातर मॉर्निंग शो में सिंगल डिजिट में ऑक्यूपेंसी देखी गई. सम्राट पृथ्वीराज, चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा लिखित और निर्देशित, राजपूत सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और समय पर आधारित है. फिल्म ने पहले दिन धीमी शुरुआत देखी, और तब से इसमें और गिरावट दर्ज की गई।

अभी तक केवल 55 करोड़ की कमाई की

शुरुआती ट्रेंड रिपोर्ट्स के मुताबिक, सम्राट पृथ्वीराज ने 7 जून, 9 जून को बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई नहीं की थी. कथित तौर पर यह एक दिन की कमाई सिर्फ 2.75 करोड़ रुपये थी. इसलिए, कुल घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अब तक कुल 55 करोड़ रुपए ही पहुंच पाया है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, "#सम्राट पृथ्वीराज का संघर्ष जारी है... नेशनल [मल्टीप्लेक्स] चेन में बिज़नेस सुस्त है... पहले वीक में कुल 55 करोड़ रुपए कमाए. शुक्रवार को 10.70 करोड़, शनिवार 12.60 करोड़, रविवार को 16.10 करोड़, सोमवार 5 करोड़, मंगलवार 4.25 करोड़, बुधवार 3.60 करोड़, गुरुवार को 2.80 करोड़ और अब तक की कुल कमाई 55.05 करोड़।

हिंदी के साथ तमिल और तेलुगू में भी हुई है रिलीज

अक्षय कुमार अभिनीत सम्राट पृथ्वीराज निडर राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है. सुपरस्टार महान योद्धा की भूमिका निभाएंगे, जिन्होंने घोर के मुहम्मद के खिलाफ साहसपूर्वक लड़ाई लड़ी. मानुषी छिल्लर ने राजा पृथ्वीराज चौहान की प्रेमिका संयोगिता की भूमिका निभाई है. फिल्म में संजय दत्त और सोनू सूद भी हैं. सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हुई।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story