राष्ट्रीय

महिलाओं को बच्चा पैदा करने की सही उम्र 22 से 30 साल : CM हिमंत बिस्वा सरमा

Satyapal Singh Kaushik
29 Jan 2023 9:15 AM GMT
महिलाओं को बच्चा पैदा करने की सही उम्र 22 से 30 साल : CM हिमंत बिस्वा सरमा
x
CM गुवाहाटी के शंकरदेव कलाक्षेत्र में एक समारोह को संबोधित कर रहे थे

असम राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अपने बयानों को लेकर अकसर सुर्खियों में बने रहते हैं. अब उन्होंने महिलाओं की शादी और बच्चा पैदा करने की उम्र पर बयान देकर नई चर्चा को जन्म दे दिया है. एक समारोह में महिलाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने बाल विवाह और महिलाओं से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने महिलाओं की शादी की उम्र और किस उम्र में महिलाओं को बच्चा पैदा करना चाहिए इस पर भी बात की. अपने इस बयान के लिए सीएम सरमा को आलोचना भी झेलनी पड़ रही है।

एक समारोह में महिलाओं को कर रहे थे संबोधित

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा शनिवार को गुवाहाटी के शंकरदेव कलाक्षेत्र में एक समारोह में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि ''महिलाओं को 30 साल की उम्र से पहले बच्चों को जन्म देना चाहिए. समारोह में मौजूद महिलाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'हम बाल विवाह को रोकने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि अगर आप बहुत कम उम्र में बच्चे को जन्म देंगी तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. इसी तरह, अगर आप वही काम अधिक उम्र में पहुंचने के बाद करते हैं, जैसे कि 30 या 35, तो जरूर कुछ पेचीदगियां होंगी. कई लोग इन चीजों में देरी करते रहते हैं और इससे समस्याएं पैदा होती हैं."।

बच्चा पैदा करने की सही उम्र 22 से 30 साल: कम

मुख्यमंत्री ने कहा कि 22 से 30 वर्ष के बीच महिलाओं को शादी कर लेनी चाहिए और बच्चा भी पैदा कर लेना चाहिए. उन्होंने 22 से 30 साल की उम्र में महिलाओं को बच्चों को जन्म देने के लिए एक 'आदर्श उम्र' का भी प्रस्ताव रखा. उन्होंने कहा, ''बच्चों को जन्म देने के लिए न तो इससे कम और न ही अधिक उम्र अच्छी होती है क्योंकि मानव शरीर में कुछ बुनियादी चीजें होती हैं. भगवान ने हमारे शरीर को ऐसा बनाया है. इसलिए मेरा सुझाव है कि जिन लड़कियों ने अभी तक शादी नहीं की है, वे इसे जल्द से जल्द पूरा करें."।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story