राष्ट्रीय

'राम और राष्ट्र पर समझौता नहीं किया जा सकता...' कांग्रेस से निकाले जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम का पहला बयान

Arun Mishra
11 Feb 2024 7:35 AM GMT
राम और राष्ट्र पर समझौता नहीं किया जा सकता... कांग्रेस से निकाले जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम का पहला बयान
x
आचार्य प्रमोद को बाहर करने की कांग्रेस की घोषणा वरिष्ठ कांग्रेस नेता की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद आई।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने रविवार को कहा कि भगवान राम और राष्ट्र के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं हो सकता। उनकी यह टिप्पणी कांग्रेस पार्टी से छह साल की अवधि के लिए निष्कासित किए जाने के बाद आई है। कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से छह साल की अवधि के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

आचार्य कृष्णम ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, "राम और 'राष्ट्र' लेकिन 'समझौता' नहीं किया जा सकता।"

कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल द्वारा हस्ताक्षरित बयान में कहा गया है कि आचार्य कृष्णम को बाहर करने का निर्णय "अनुशासनहीनता की शिकायतों और पार्टी के खिलाफ बार-बार सार्वजनिक बयानों" के बाद लिया गया था।

आचार्य प्रमोद को बाहर करने की कांग्रेस की घोषणा वरिष्ठ कांग्रेस नेता की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद आई। उन्होंने 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के संभल में कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित किया था. इतना ही नहीं, आचार्य कृष्णम ने हाल के दिनों में पार्टी नेतृत्व के कई फैसलों की आलोचना भी की. कृष्णम ने राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह को नज़रअंदाज़ करने के फैसले के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की।



Next Story