राष्ट्रीय

गौतम अडानी मामले पर गृह मंत्री अमित शाह का आया बड़ा बयान, बोले- 'BJP को डरने की जरूरत नहीं'

Arun Mishra
14 Feb 2023 5:40 AM GMT
गौतम अडानी मामले पर गृह मंत्री अमित शाह का आया बड़ा बयान, बोले- BJP को डरने की जरूरत नहीं
x

नई दिल्ली : गौतम अडानी को लेकर देश की राजनीति में भी भूचाल मचा हुआ है. संसद में भी लगातार विपक्ष विरोध प्रदर्शन कर रहा है और इस पूरे मामले को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है। वहीँ अब हिंडनबर्ग-अडानी विवाद पर गृहमंत्री अमित शाह ने पहली बार बयान दिया है। उन्होंने मंगलवार को ANI पॉडकास्ट पर दिए इंटरव्यू में कहा कि इस पर कोई कमेंट करना सही नहीं होगा, क्योंकि मामला सुप्रीम कोर्ट में है। लेकिन इतना जरूर कहा कि इसमें बीजेपी के लिए छिपाने जैसी कोई बात नहीं है और न ही डरने की जरूरत है। देश के गृह मंत्री अमित शाह ने ये बातें न्यूज़ एजेंसी ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहीं हैं।

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद राहुल गांधी समेत विपक्ष ने BJP पर गौतम अडानी का बचाव करने के आरोप लगाए हैं। इसे लेकर संसद से सड़क तक प्रदर्शन भी किया है।

इस मामले में विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है. उन्होंने अडानी समूह में एलआईसी (LIC) और कुछ सार्वजनिक क्षेत्र (Public Sector) के बैंकों के निवेश पर जवाब मांगे हैं. केंद्र ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि अडानी समूह पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए सेबी एक समिति गठित करने पर सहमत हो गया है.

Next Story