राष्ट्रीय

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले तीन कश्मीर छात्र एक अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड से गायब

Shiv Kumar Mishra
21 March 2020 4:05 AM GMT
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले तीन कश्मीर छात्र एक अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड से गायब
x
वहीं, राज्य में किसी बड़ी सभा या भीड़ इकट्ठा होने पर भी पाबंदी लगाई गई है.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले तीन कश्मीर छात्रों के एक अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड से गायब होने की जानकारी सामने आई हैं. ये तीनों छात्र 5 से 9 मार्च तक दुबई में थे. वहां से लौटने के बाद तीनों छात्रों को एक अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था. एक अन्य छात्र ने बताया कि तीनों अनंतनाग के लिए निकल गए हैं.

गौरतलब है कि दुनिया में कोरोना वायरस एक बड़ा संकट बनकर उभरा है. ये भारत में भी तेजी से फैल रहा है. इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में मॉल बंद करने का आदेश दिया है. साथ ही लखनऊ, कानपुर और नोएडा को सैनिटाइज करने का आदेश भी योगी सरकार ने दिया है.

बड़ी सभा पर लगाई पाबंदी

योगी सरकार की ओर से लखनऊ में रेस्टोरेंट, ढ़ाबा, मिठाई की दुकानें, कैफे सभी को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया गया है. वहीं, राज्य में किसी बड़ी सभा या भीड़ इकट्ठा होने पर भी पाबंदी लगाई गई है.

भारत में 250 संक्रमित पाए गए हैं

भारत में कोरोना वायरस से अब तक 250 लोग संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, चार लोगों की मौत हो चुकी है. इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए भारत के कई शहरों में पाबंदियां लगाई गई हैं. कोरोना वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं है. ऐसे में वायरस को बड़े स्तर पर जाने से रोकने के लिए बचाव ही एक मात्र उपाय है.

Next Story