राष्ट्रीय

आज का मौसम पूर्वानुमान,जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

Satyapal Singh Kaushik
9 Aug 2022 4:15 AM GMT
आज का मौसम पूर्वानुमान,जानिए आज कैसा रहेगा मौसम
x
मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों तक ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तेलंगाना में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों तक ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तेलंगाना में भारी बारिश का अनुमान जताया है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कुछ दिनों तक बारिश नहीं होगी लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे.

जानिए दिल्ली में मौसम कैसा रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. गुजरात के ज्यादातर जिलों में बारिश का अनुमान है. अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसके अलावा बेंगलुरु में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा. बेंगलुरु में भी आज तेज बारिश का अलर्ट है।

जानिए मध्य प्रदेश में मौसम कैसा रहेगा

मध्य प्रदेश में भी कुछ जिलों में तेज बारिश का अनुमान है. राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसके अलावा, देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां पर तेज बारिश होगी।

जानिए उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल

लखनऊ का मौसम कल तपन भरा रहा, सुबह से ही तेज धूप होने के कारण लखनऊ वासियों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। लखनऊ के अलावा कानपुर में भी सुबह से ही तेज धूप निकलने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ा। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ तथा कानपुर समेत आसपास के सभी अन्य जनपदों में भी आज सुबह से ही तेज धूप निकलेगी जिसे कारण वहां लोगों को आज पूरे दिन एक बार फिर उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि इस दौरान कुछ जनपदों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story