राष्ट्रीय

CoronaVirus : देश में 31332 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 1007 की मौत

Arun Mishra
29 April 2020 3:26 AM GMT
CoronaVirus : देश में 31332 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 1007 की मौत
x
अच्छी ख़बर ये है कि अब तक 7695 मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

नई दिल्ली : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 31332 हो गयी है वहीं, अब तक 1007 लोगों की मौत भी हो चुकी है. अच्छी ख़बर ये है की अब तक 7695 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. वहीं दूसरी तरफ इस बीमारी के तत्काल किसी उपचार की आशाएं तब धूमिल हो गयीं जब स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि फिलहाल इस बात के पर्याप्त सबूत नहीं है कि प्लाज्मा थेरेपी को इसका उपचार स्वीकार कर लिया जाएं. मंत्रालय ने इस बात को लेकर सावधान किया कि प्लाज्मा थेरेपी देने में यदि उपयुक्त दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया गया तो उसके जान जोखिम में डालने वाले प्रभाव हो सकते हैं.


महाराष्ट्र में 9 हजार से अधिक संक्रमित

महाराष्ट्र में भी हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे है. यहां कोरोना से मौत का आंकड़ा 400 पहुंच गया है, जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 9318 है. अकेले मुंबई में 6169 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जबकि 244 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में 300 से ज्यादा कोरोना के पॉजिटिव केस आ चुके हैं. महाराष्ट्र में 112 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इसमें 3 पुलिस वालों की अबतक मौत भी हुई है.

राजस्थान में कोरोना प्रकोप के बीच सुकून की यह खबर है कि बीकानेर औऱ चूरु जिले के सभी सभी मरीज ठीक हो चुके हैं.अब अलवर जिले को कोरोना मुक्त करने पर जोर दिया जा रहा है

आज फरीदाबाद बॉर्डर होगा सील

दिल्ली से सटे फरीदाबाद के सारे बॉर्डर आज से सील कर दिए जाएंगे. दोपहर 12 बजे तक ही फरीदाबाद में एंट्री की जा सकती है. उसके लिए भी पास दिखाना होगा. डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, बैंक कर्मियों को पहचान पत्र दिखाकर फरीदाबाद में एंट्री करने की छूट है. दोपहर के बाद दिल्ली में काम करने वाले डॉक्टर, बैंक कर्मी और पुलिस वाले भी फरीदाबाद में एंट्री नहीं कर सकेंगे, सिर्फ केंद्र सरकार के जारी पास से ही सील बॉर्डर में एंट्री मिलेगी.

Next Story