राष्ट्रीय

ट्रैक्टर परेड हिंसा के बाद Twitter का एक्शन, सस्पेंड किए 300 से ज्यादा अकाउंट

Arun Mishra
27 Jan 2021 2:57 PM GMT
ट्रैक्टर परेड हिंसा के बाद Twitter का एक्शन, सस्पेंड किए 300 से ज्यादा अकाउंट
x
दिल्ली पुलिस की भी नजर सोशल मडिया पर भी है. ट्रैक्टर परेड हिंसा को लेकर भड़काऊ पोस्ट करने वाले पुलिस के रडार पर हैं.

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान जमकर उपद्रव हुआ. प्रदर्शनकारियों की कई जगहों पर पुलिस के साथ भिड़ंत हुई. ITO, लालकिले जैसे इलाके में जमकर बवाल हुआ. इस बीच मौजूदा स्थिति को भड़काने की कोशिश करने के चलते ट्विटर (Twitter) ने 300 से अधिक अकाउंट्स सस्पेंड किए हैं. उधर, दिल्ली पुलिस की भी नजर सोशल मडिया पर भी है. ट्रैक्टर परेड हिंसा को लेकर भड़काऊ पोस्ट करने वाले पुलिस के रडार पर हैं.

ट्विटर ने लिया एक्शन

ट्विटर के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, 'हमने हिंसा, दुर्व्यवहार, धमकाने और माहौल खराब करने के इरादे से उकसाने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है. सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर इस तरह की पोस्ट ऑफलाइन भी माहौल को खराब कर सकती हैं. इसलिए हमने समीक्षा करने के बाद 300 से अधिक लोगों के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड किया है.' ट्विटर की ओर से कहा गया कि इन सभी अकाउंट ने पॉलिसी का उल्लंघन किया था. हम मौजूदा स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. ट्विटर ने आगे कहा है कि इन अकाउंट्स पर लेबल भी लगाए गए हैं. नियमों का उल्लंघन करने वालों के अकाउंट को रिपोर्ट करने के लिए हम लोगों को प्रोत्साहित करते हैं.

बता दें कि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल किया था. इस दौरान हिंसा की आशंका को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर कुछ समय के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया था. हिंसा के बाद से ही लगातार सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है.

इस बीच भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर ट्विटर ने कार्रवाई की है. देखें: आजतक LIVE TV मालूम हो कि हाल ही में दिल्ली पुलिस ने भी दावा किया था कि ट्रैक्टर परेड को बाधित करने के लिए पाकिस्तान से 300 से अधिक ट्विटर अकाउंट बनाए गए हैं. ये अकाउंट 13 से 18 जनवरी के दौरान बनाए गए थे.

Next Story