राष्ट्रीय

Twitter ने उपराष्ट्रपति को वापस लौटाया ब्लू टिक, कुछ ही घंटों में फिर Verify किया अकाउंट

Arun Mishra
5 Jun 2021 3:36 AM GMT
Twitter ने उपराष्ट्रपति को वापस लौटाया ब्लू टिक, कुछ ही घंटों में फिर Verify किया अकाउंट
x
अब उनकी प्रोफाइल पर ब्लू टिक नजर आ रहा है.

ट्विटर ने शनिवार को सुबह उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के पर्सनल वेरीफाइड अकाउंट @MVenkaiahNaidu से ब्लू बैज हटा दिया था और अब इसे वापस लौटा दिया है. अब उनकी प्रोफाइल पर ब्लू टिक नजर आ रहा है.

बता दें ट्विटर ने हाल ही में अपनी ब्लू टिक वेरीफिकेशन प्रोसेस को दोबारा शुरू किया है और इसके साथ ही उसने पुराने हैंडल्स को क्रॉस-चेक करते हुए ब्लू बैज को हटाना शुरू किया है. इस बीच कुछ देर के लिए उपराष्ट्रपति की प्रोफाइल से गायब ब्लू बैज ने लोगों को हैरानी में डाल दिया था. हालांकि, भारत के उपराष्ट्रपति @VPSecretariat के आधिकारिक हैंडल पर ब्लू बैज जारी रहा.

ट्विटर के अनुसार, ट्विटर पर ब्लू वेरीफाइड बैज लोगों को यह बताता है कि किसी ऑथेंटिक अकाउंट पर पब्लिक का इंटरेस्ट है. ब्लू बैज प्राप्त करने के लिए, आपका खाता ऑथेंटिक, नोटेबल और सक्रिय होना चाहिए. इसका उद्देश्य वेरीफाइड करने के लिए ट्विटर के साथ एक अकाउंट की पहचान की पुष्टि करके प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के बीच विश्वास को प्रोत्साहित करना और बनाए रखना है. ट्विटर के अनुसार, वेरीफिकेशन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की प्रतिबद्धता का हिस्सा है, जिसमें लोगों को सार्वजनिक हित को ध्यान में रखते हुए अकाउन्ट्स की ऑथेंटिसिटी के बारे में सूचित करके सार्वजनिक बातचीत की कमिटमेंट की जाती है.

Next Story