राष्ट्रीय

गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजय मिश्रा, बंद कमरे में 30 मिनट हुई बात

Arun Mishra
6 Oct 2021 8:37 AM GMT
गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजय मिश्रा, बंद कमरे में 30 मिनट हुई बात
x
पुलिस ने अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में उनके बेटे द्वारा किसानों को कुचलने के आरोपों पर उन्हें बर्खास्त करने की विपक्ष की मांग के बीच आज अपने राज्य मंत्री अजय मिश्रा से मुलाकात की।

एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए मंगलवार को अजय मिश्रा ने इस बात से इनकार किया कि उन पर पद छोड़ने का कोई दबाव है। "यही कारण है कि मैं [resign]? हम पर कोई दबाव नहीं है, हम इसकी जांच करेंगे और इसमें शामिल लोग, जिन्होंने साजिश रची, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को एक कार्यक्रम के लिए अजय मिश्रा के इलाके के दौरे के विरोध में लखीमपुर खीरी में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। मंत्री के काफिले में एक कार कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों पर चढ़ गई, और किसानों का आरोप इसे उनके बेटे आशीष मिश्रा ने संचालित किया था।

पुलिस ने अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है लेकिन अब तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है। हालांकि मंत्री ने स्वीकार किया है कि एसयूवी उनकी थी, लेकिन उन्होंने और उनके बेटे आशीष मिश्रा दोनों ने मौके पर मौजूद होने से इनकार किया है।

"पहले दिन से, हम स्पष्ट कर चुके हैं कि [Mahindra] थार हमारा है, जो हमारे नाम दर्ज है। और गाड़ी हमारे कार्यकर्ताओं को उठाकर किसी को लेने जा रही थी। मेरा बेटा दूसरे स्थान पर था। सुबह 11 बजे से शाम तक वह एक और कार्यक्रम आयोजित कर रहा था। मेरा बेटा वहां मौजूद था, वहां हजारों थे। तस्वीरें और वीडियो हैं। अगर आप उसका कॉल रिकॉर्ड निकाल लें, तो लोकेशन… सब चेक कर सकते हैं। हजारों लोग एक हलफनामा देने को भी तैयार हैं कि आशीष मिश्रा वहां थे," अजय मिश्रा ने एनडीटीवी को बताया।

"जहां तक ​​वाहन का संबंध है, मैं स्पष्ट था कि मेरा चालक मारा गया, दो श्रमिक मारे गए। एक कार्यकर्ता बच गया, तीन कर्मचारी घायल हो गए, और उसके बाद, कार वहीं रुक गई। उसके बाद, कार को धक्का दिया गया और वाहन और एक अन्य फॉर्च्यूनर जल गया। ऐसे लोग किसान नहीं हो सकते। ये किसानों के बीच छिपे हुए चरमपंथी हैं।"

एक वीडियो, जाहिर तौर पर मंत्री की एसयूवी का, मार्च कर रहे किसानों के एक समूह को टक्कर मारते हुए, सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया था वरुण गांधी, सत्तारूढ़ भाजपा के एक सांसद।

इस वीडियो की पुलिस द्वारा पुष्टि की जानी बाकी है। NDTV स्वतंत्र रूप से इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकता है। तस्वीरों से यह भी साफ नहीं हो पाया है कि ड्राइविंग सीट पर कौन है।

Next Story