राष्ट्रीय

UP Election 2022 : यूपी के माफिया की कहानी CM योगी की जुबानी, कहा आगे भी करेंगे माफियाओं का सफाया

Sakshi
31 Dec 2021 12:57 PM GMT
UP Election 2022 : यूपी के माफिया की कहानी CM योगी की जुबानी, कहा आगे भी करेंगे माफियाओं का सफाया
x
अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने को लेकर योगी आदित्यनाथ की सरकार की काफी चर्चा भी होती रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में बताया कि उन्होंने माफियाओं को सफाया करने के लिए ही राजनीति में प्रवेश किया है...

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने कार्यकाल में माफियाओं और उनके अवैध कब्जे को लेकर सख्ती दिखाई है। साथ ही अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने को लेकर योगी आदित्यनाथ की सरकार की काफी चर्चा भी होती रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में बताया कि उन्होंने माफियाओं को सफाया करने के लिए ही राजनीति में प्रवेश किया है।

बुलडोजर चलवा ने की कार्यवाही रहेगी जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि आज भी अगर किसी माफिया ने किसी कमजोर व्यक्ति की संपत्ति या सार्वजनिक संपत्ति पर कब्जा करने की कोशिश की तो मैं फिर बुलडोजर चलवा ने की कार्यवाही करूंगा।

माफिया कोरोना से ज्यादा खतरनाक है

सीएम योगी मानते हैं कि माफिया तो माफिया ही होता है। माफिया की कोई जाति या उसका कोई धर्म नहीं होता है। उसे किसी समुदाय से जोड़ना नहीं चाहिए वह समाज का दुश्मन होता है। साथी योगी आदित्यनाथ का कहना है कि माफिया कोरोनावायरस से भी ज्यादा खतरनाक होता है।

माफिया की कहानी

एक अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के 'डेस्टिनेशन यूपी कॉन्क्लेव' में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि कैसे समाजवादी सरकार के समय पर गोरखपुर में माफियाओं का बोलबाला रहता था। योगी आदित्यनाथ ने एक घटना का जिक्र किया। सीएम योगी ने उस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि 2006 की बात है, मुझे गोरखपुर में एक अमीर व्यवसाय का फोन आया था। गोरखपुर में उनका काफी सम्मान था। आगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि उस व्यवसाई ने मुझसे फोन पर कहा कि मेरे घर पर एक मंत्री कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद मैंने तमाम आला अधिकारियों से बात की लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। ऐसे में मैं उस जगह पर पहुंचा तो देखा वहां सामानों को घर के बाहर फेंका जा रहा था। परिजन रो रहे थे।

योगी आदित्यनाथ ने बताया कि मैंने घर पर कब्जा कर रहे बदमाशों से कहा कि आखिर जब मकान मालिक मैं घर ही नहीं बेचा तो कोई इसे कब्जा कैसे कर सकता है। इस दौरान लोगों की भी चुपचाप सब देख रही थी। मैंने माफिया से बात करनी चाही तो उसने मेरे चेहरे की तरफ कुछ पेपर उछाले। इसके बाद मैंने भीड़ से कहा कि पीटो इसे। जिसके बाद वहां मौजूद भीड़ बदमाशों पर टूट पड़ी और वह भाग खड़े हुए।

Next Story