राष्ट्रीय

बिजनौर की जन चौपाल में बोले PM मोदी- फर्जी समाजवादियों के बहकावे में न आएं, योगी सरकार में भाई-भतीजावाद से मुक्ति मिली

Arun Mishra
7 Feb 2022 8:09 AM GMT
बिजनौर की जन चौपाल में बोले PM मोदी- फर्जी समाजवादियों के बहकावे में न आएं, योगी सरकार में भाई-भतीजावाद से मुक्ति मिली
x
पीएम मोदी ने कहा कि योगी जी के शासन में अपराधी किस तरह जेल गए और मांग करते रहे कि हमें बंद कर दो.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को बिजनौर में जन चौपाल (Jan Chaupal) को वर्चुअली संबोधित किया. पहले पीएम मोदी को बिजनौर (Bijnor) आना था लेकिन मौसम खराब होने की वजह से उनका बिजनौर आने का कार्यक्रम रद्द हो गया. इसके बाद उन्होंने वर्चुअली संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं सबसे पहले आप सबसे क्षमा चाहता हूं क्योंकि चुनाव आयोग की तरफ से कुछ मुक्ति मिलने के कारण सोच रहा था कि बिजनौर से मैं चुनाव अभियान का प्रारंभ करूं. लेकिन मौसम के कारण मेरा हेलिकॉप्टर नहीं निकल पाया, और उसके कारण मुझे फिर एक बार VC से ही आपके दर्शन करने का सौभाग्य मिला है. पीएम मोदी ने कहा कि ये धरती भगवान कृष्ण और पांडवो की धरती है. आज यहां बिजनौर के साथ ही अमरोही और मुरादाबाद के साथी भी जुड़े हुए हैं. मैं अपनी बात की शुरुआत इस क्षेत्र की कवि दुष्यंत कुमार जी की दो लाइनों से करूंगा. उन्होंने कहा था कि यहां तक आते आते सूख जाती हैं कईं नदियां, मुझे मालूम हैं पानी कहां ठहरा हुआ होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2017 से पहले, उत्तर प्रदेश में भी विकास की नदी का पानी ठहरा हुआ था. ये पानी नकली समाजवादियों के परिवार में, उनके करीबियों में ठहरा हुआ था. इन लोगों को सामान्य मानवी की प्यास से कभी कोई मतलब नहीं रहा. वो सिर्फ अपनी प्यास बुझाते रहे, अपनी तिजोरियों की प्यास बुझाते रहे. पीएम मोदी ने कहा भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को अपना परिवार मानती है. हमारा मंत्र है- सबका-साथ, सबका-विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास. इसलिए बीजेपी की सरकार में भाई-भतीजावाद और तुष्टीकरण की कोई जगह नहीं है.

कुछ इलाकों तक सीमित ना रहे विकास

पीएम मोदी ने कहा कि जब पीएम आवास योजना में घर मिलता है तो हर गरीब को घर मिलता है, उसकी जाति, उनका पंथ उसका क्षेत्र नहीं देखा जाता है. जब उज्ज्वला योजना से गैस का कनेक्शन मिलता है तो माताओं-बहनों से जाति नहीं पूछी जाती है. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में योगी जी की सरकार का प्रयास रहा है कि विकास कुछ इलाकों तक ही सीमित ना रहे. इसी सोच के साथ हमारी सरकार मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा जैसे शहरों में भी कनेक्टिविटी बढ़ा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार लगातार कोशिश में जुटी है. यहां के व्यापारियों, उद्यमियों, किसानों को हर संभव सहायता दी जा रही है. आजादी के इस अमृत काल में हमने उत्तर प्रदेश को लेकर कई सपने देखे हैं. हम चाहते हैं कि आने वाले 25 वर्षों में जब देश आजादी के 100 साल पूरे करे तो यूपी विकास की सुनहरी गाथा के साथ अपना परचम लहराए.

बिजनौर की पहचान विदेशों तक बढ़ रही है

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने बिजनौर की नगीना काष्ठ कला को वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना में शामिल किया है. इस वजह से आज बिजनौर की कला की पहचान विदेशों में और बढ़ रही है. दुनिया भर में मशहूर मुरादाबाद के पीतल को भी वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना से जोड़ा गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गंगा एक्सप्रेस वे के रूप में इस इलाके को बहुत बड़ी सौगात मिलने वाली है. बिजनौर से मुरादाबाद तक के 4 लेन हाइवे पर भी तेजी से काम हो रहा है. इससे पूरा जिला आसपास के सभी प्रमुख स्थानों से जुड़ जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि करीब 500 किमी का दिल्ली-लखनऊ इकोनॉमिक कॉरिडोर भी मुरादाबाद से ही होकर गुजरेगा. अलीगढ़-मुरादाबाद कॉरिडोर का काम भी तेजी से पूरा किया जा रहा है. डबल इंजन की भाजपा सरकार में मुरादाबाद-बरेली कॉरिडोर भी पूरा होने जा रहा है. उत्तर प्रदेश के कर्मठ योगी सरकार दिन रात मेहनत में लगी है. जिससे छोटे उद्यमियों को मदद मिल सके. बिजनौर, मुरादाबाद और अमरोहा के युवा के सामने अवसरों की कमी न हो. ये ही हमारी प्राथमिकता है.

किसान भाइयों का सम्मान और अधिकार वापस दिलाने के लिए प्रतिबद्ध

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार और यूपी की भाजपा सरकार अपने किसान भाइयों के सम्मान और उनका अधिकार वापस दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है. पिछले पांच साल में गन्ना किसानों को डेढ़ लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का भुगतान किया गया है. इतना तो पहले की दो सरकारों में मिलाकर नहीं किया गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चौधरी चरण सिंह जी के आदर्शों को अपनाते हुए हर किसान का सम्मान, ये हमारा ध्येय है. पहले की सरकारों में यूरिया खाद के लिए यूपी के किसानों ने लाठियां तक खायी हैं. जिन्होंने किसानों को ये दिन दिखाए थे वे कभी किसानों का भला नहीं कर सकते हैं, वो सिर्फ किसानों को धोखा दे सकते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों में गन्ने की पर्ची से लेकर गन्ना बकाए के भुगतान तक हर जगह नकली समाजवादियों का ही बोलबाला था पीएम किसान सम्मान निधि हो, छोटे किसानों की आर्थिक मदद हो या किसान भाइयों की फसल का बीमा हो, हमारी सरकार ने ये सब बैंक खातों में सीधा उपलब्ध कराया है, कोई बिचौलिया नहीं है. उन्होंने कहा कि आज ये लोग चौधरी चरण सिंह जी की विरासत की दुहाई देकर आपको बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं. आपको जानकर आश्चर्य होगा पहले की सरकार में गेहूं की जितनी सरकारी खरीद हुई थी, योगी जी की सरकार ने उससे दोगुने से भी ज्यादा गेहूं MSP पर खरीदा है.

वो गावों में कितनी बिजली देते थे?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपने किसानों को, और पूरे पश्चिमी यूपी को मैं एक बात और याद दिलाना चाहता हूं. आज जो लोग आपको बहकाने की कोशिश कर रहे हैं, उनसे ये जरूर पूछिएगा. जब उनकी सरकार थी, तब वो इस इलाके में, आपके गांवों में कितनी बिजली देते थे. उन्होंने कहा कि यूपी और पश्चिमी यूपी में ये बात होती थी या नहीं कि हमारा किसान और युवा बिना बिजली के मात खा जाता है, घर घर में ये चर्चा होती थी कि बिजली के अभाव में नौजवानों के भविष्य कैसे रौंदा जा रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज जो लोग आपको बहकाने की कोशिश कर रहे हैं,उनसे ये जरूर पूछिएगा कि जब उनकी सरकार थी तो वो लोग इस इलाके में,आपके गांवों में कितनी बिजली देते थे? यूपी में और पश्चिम यूपी में ये बात होती थी कि हमारा किसान,युवा बिना बिजली के मात खा जाता है. पहले की सरकारों का माडल समस्या पैदा करो फिर सहानुभूति के नाम पर सब समेट लो का था. उनके इस मॉडल से किसान, नौजवान, गरीब, शोषित, दलित सब परेशान थे. उन्होंने कहा कि आप याद करिए, महिलाओं से, हमारी बहनों-बेटियों से छेड़छाड़ कितनी आम बात थी. हालात इतने खराब थे कि चेन लूटे जाने पर इस बात का शुक्र मनाया जाता था कि चलो जान तो बच गई. योगी जी की सरकार ने बेटियों को उस भय से मुक्त करके दिखाया है. हमने बेटियों को उनका असल सम्मान दिलाया है.

अपराधी मांग करते हैं कि हमें जेल में बंद कर दो

पीएम मोदी ने कहा कि योगी जी के शासन में अपराधी किस तरह जेल गए और मांग करते रहे कि हमें बंद कर दो. वो अपराधी सालों से इस चुनाव का इंतजार कर रहे हैं. उन्हें एक ही उम्मीद है कि जल्दी से जल्दी चुनाव आए, कैसे भी सरकार बदल जाए ताकि वो जेल से बाहर आ सके. ये अपराधी मना रहे हैं कि किसी भी तरह पुरानी वाली माफियाराज वाली सरकार आ जाए. जो अपराधी यूपी छोड़कर भाग गए थे वो उम्मीद लगाए बैठे हैं कि सरकार बदले और वो लौटकर आएं.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि ये अपराधी चाहते हैं कि लूट डकैती छिनैती का जो धंधा पाँच साल से ठप्प पड़ा है, यूपी की जनता से उसकी भरपाई करें. इनके गुर्गे भी पूरी ताकत लगाए हुए हैं. ये लोग जात-पात के नाम पर बंटबारा करके भाजपा को रोकना चाहते हैं. मैं आपसे कहना चाहता हूं, इस खेल से सावधान रहिएगा. इस चुनाव में और कुछ नहीं देखना है, केवल कमल छाप देखना है, केवल भाजपा को देखना है. भाजपा आएगी तो आपकी सुरक्षा होगी. पीएम मोदी ने कहा कि जब आप वोट डालने जाएं तो ये भी जरूर याद रखें कि आप यूपी के लिए ही नहीं बल्कि देश के लिए भी वोट दे रहे हैं. आप यूपी के मतदाता है, यूपी के विकास के बिना देश का विकास नहीं हो सकता है.

Next Story