राष्ट्रीय

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर पथराव, बिहार के कटिहार में फेंके गए पत्थर, ट्रेन की खिड़की का शीशा टूटा

Special Coverage Desk Editor
21 Jan 2023 5:57 AM GMT
Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर पथराव, बिहार के कटिहार में फेंके गए पत्थर, ट्रेन की खिड़की का शीशा टूटा
x
Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. कुछ दिनों पहले ट्रेन पर हुई पत्थरबाजी के बाद फिर से ट्रेन पर पत्थरबाजी की एक और घटना सामने आई है.

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. कुछ दिनों पहले ट्रेन पर हुई पत्थरबाजी के बाद फिर से ट्रेन पर पत्थरबाजी की एक और घटना सामने आई है. बिहार में कटिहार जिले के बलरामपुर में न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा आ रही ट्रेन संख्या 22302 वंदे भारत एक्सप्रेस पर शनिवार को पत्थरबाजी की गई. इस घटना में बोगी संख्या सी 6 के बर्थ नंबर 70 पर किए गए पथराव से खिड़की के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए. पथराव में किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है.

कटिहार मंडल के आरपीएफ की टीम ने जानकारी दी है कि 20 जनवरी को वंदे भारत पर पथराव किया गया. 22302 डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस की एस्कॉर्ट पार्टी ने बताया कि कोच 6 में बर्थ नंबर 70 पर यात्रियों ने डालखोला-तेलता रेलवे स्टेशन को पार करते समय पथराव की सूचना दी.

बता दें कि बिहार के कटिहार में बलरामपुर के अंतर्गत आता है ये स्थान जहां ट्रेन पर पथराव किया गया. आरपीएफ ने बताया कि ट्रेन पर पथराव के कारण कोच सी-6 के दाहिनी ओर की एक खिड़की का शीशा टूट गया है.

वंदे भारत पर पथराव की यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी कई बार वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा और न्यूजलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को शुरू हुए महज 21 दिन ही हुए हैं और ट्रेन पर पथराव की यह चौथी घटना है. वंदे भारत एक्सप्रेस पर इस तरह के पथराव की घटना से यात्रियों में दहशत का माहौल है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा और न्यूजलपाईगुड़ी के बीच चलने वाली इस वंदे भारत एक्सप्रेस को पिछले महीने ही पीएम नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था और इस ट्रेन के पटरी पर दौड़ने के दो दिन बाद ही मालदा के पास इसपर पथराव किया गया था. उसके बाद अबतक इस ट्रेन पर चार बार पथराव किया जा चुका है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story