राष्ट्रीय

Coronavirus: अमेरिका में 9 लोगों की मौत, चीन के बाद इटली में सबसे ज्यादा मरे

Shiv Kumar Mishra
4 March 2020 4:15 AM GMT
Coronavirus: अमेरिका में 9 लोगों की मौत, चीन के बाद इटली में सबसे ज्यादा मरे
x
कोरोना (COVID-19) से चीन में अब तक 2943 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 79 हजार से ज्यादा लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं. चीन के बाहर ईरान, इटली और दक्षिण कोरिया में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. ईरान में 2,300 से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में हैं. ईरान में 77 लोगों की, जबकि इटली में भी कोरोना से 79 लोग मर चुके हैं.

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना (COVID-19) दुनिया के 60 से ज्यादा देशों में कहर बरपा रहा है. दुनिया भर में अब तक करीब 3100 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि 90,000 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. भारत में कोरोना के 6 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जबकि अमेरिका में कोरोना से अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका का सिएटल कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है.

कोरोना (COVID-19) से चीन में अब तक 2943 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 79 हजार से ज्यादा लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं. चीन के बाहर ईरान, इटली और दक्षिण कोरिया में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. ईरान में करीब 2,300 लोग कोरोना की चपेट में हैं. ईरान में 77 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि इटली में भी कोरोना से 79 लोग मर चुके हैं.

इटली और ईरान में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, जबकि अमेरिका में पिछले तीन दिनों में 9 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने सिएटल के एक स्वास्थ्य अधिकारी के हवाले से बताया है कि 26 फरवरी को सिएटल में कोरोना से एक मरीज की मौत हुई. इस मरीज का इलाज ''सिएटल केयर फैसिलिटी'' मेडिकल सेंटर में हुआ था. वहां कई लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है और वहीं से अमेरिका में कोरोना वायरस तेजी से फैला.

इटली में कोरोना से 79 लोगों की मौत

पीटीआई के मुताबिक कोरोना से इटली में मंगलवार तक 79 लोगों की मौत हो चुकी है. इटली में कोरोना से 2,500 लोग संक्रमित हैं. यूरोप के कई देशों में कोरोना फैल चुका है. पिछले 24 घंटे में इटली में 18 लोगों की कोरोना से मौत हुई है, जबकि दो दिनों में कुल 27 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हुई है. इटली के मिलान में सबसे ज्यादा 55 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. इटली में मंगलवार को 229 लोगों का इलाज चल रहा है. पूरे इटली में अबतक 25,856 लोगों की कोरोना की जांच की गई है.

ईरान में 77 लोगों की कोरोना से मौत

ईरान ने मंगलवार को कोरोना को लेकर सेना को अलर्ट कर दिया है. ईरान में अबतक 77 लोगों की मौत हो चुकी है. वहां सरकारी अधिकारी एक दूसरे से कई फीट दूर बैठ रहे हैं. वहां कई नेता कोरोना से संक्रमित हैं. वहां की संसद के 23 सदस्य कोरोना की चपेट में हैं. ईरान में कुल 2,336 लोग कोरोना से अबतक संक्रमित हो चुके हैं. जबकि मिडिल ईस्ट के देशों में कुल 2,540 लोग कोरोना की चपेट में हैं.

Next Story