राष्ट्रीय

Boris Johnson Visits JCB Bulldozer Factory : JCB फैक्ट्री पहुंचे ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, बुलडोजर पर भी चढ़े, देखें VIDEO

Arun Mishra
21 April 2022 12:55 PM GMT
Boris Johnson Visits JCB Bulldozer Factory : JCB फैक्ट्री पहुंचे ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, बुलडोजर पर भी चढ़े, देखें VIDEO
x
भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुजरात में बुलडोजर कंपनी का उद्घाटन किया।

भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुजरात में बुलडोजर कंपनी का उद्घाटन किया। उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ गुजरात के पंचमहल में हलोल जीआईडीसी में जेसीबी फैक्ट्री का दौरा किया। उन्होंने कहा कि हम वर्ष के अंत तक भारत के साथ एक और मुक्त व्यापार समझौता पूरा करने की उम्मीद कर रहे हैं। हमारे पास अपनी सुरक्षा और रक्षा साझेदारी को गहरा करने का भी अवसर है। उन्होंने कहा कि भारत और यूके दोनों ही दुनिया भर में निरंकुशता की चिंताओं को साझा करते हैं, हम दोनों लोकतंत्र हैं और हम एक साथ रहना चाहते हैं।

जॉनसन ने कहा कि जैसा कि आप प्रधानमंत्री मोदी के साथ कल्पना कर सकते हैं, उन्होंने पहले ही यूक्रेन का मामला उठा लिया है और वास्तव में यदि आप देखें कि भारतीयों ने क्या कहा है, तो वे बुचा में अत्याचारों की निंदा करने में बहुत मजबूत थे। जैसा कि मैं समझता हूं कि हर कोई समझता है कि भारत और रूस के बीच पिछले कुछ दशकों में रूस और ब्रिटेन के संबंधों की तुलना में ऐतिहासिक रूप से बहुत अलग संबंध हैं। हमें उस वास्तविकता को प्रतिबिंबित करना होगा लेकिन स्पष्ट रूप से मैं इसके बारे में नरेंद्र मोदी से बात करूंगा।

गौतम अडाणी से की मुलाकात

इससे पहले बोरिस जॉनसन ने अहमदाबाद में उद्योगपति गौतम अडाणी के साथ बैठक की। यह बैठक अहमदाबाद शहर के बाहरी इलाके शांतिग्राम में अडाणी समूह के वैश्विक मुख्यालय में हुई। अडाणी ने बाद में ट्वीट किया कि अडाणी मुख्यालय में गुजरात दौरे पर आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन की मेजबानी करने का सम्मान मिला। अक्षय ऊर्जा, हरित हाइड्रोजन और नई ऊर्जा के साथ जलवायु और स्थिरता एजेंडा का समर्थन करने की प्रसन्नता है। रक्षा और एयरोस्पेस प्रौद्योगिकियों में सह-निर्माण के लिए ब्रिटेन की कंपनियों के साथ भी काम करेंगे।

Next Story