राष्ट्रीय

Weather Forecast: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस फिर एक्टिव! दिल्ली-यूपी से पंजाब तक बारिश की संभावना, जानें मौसम का हाल

Special Coverage Desk Editor
13 March 2024 9:20 AM GMT
Weather Forecast: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस फिर एक्टिव! दिल्ली-यूपी से पंजाब तक बारिश की संभावना, जानें मौसम का हाल
x
Weather Forecast: देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों सुबह के समय लोगों को ठंड लगती है। वहीं दोपहर के वक्त लोगों को गर्मी का एहसास होता है। वहीं, रात को फिर लोगों को ठंड लगती है।

Weather Forecast: देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों सुबह के समय लोगों को ठंड लगती है। वहीं दोपहर के वक्त लोगों को गर्मी का एहसास होता है। वहीं, रात को फिर लोगों को ठंड लगती है। मौसम विभाग के अनुसार, 13-14 मार्च को पहाड़ी इलाकों में बारिश हो सकती है। साथ ही इसका असर मैदान इलाकों में देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आज बारिश होने की संभावना जताई गई है। राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, 14 मार्च से दिल्ली में आसमान साफ रहने की उम्मीद जताई गई है। मौसम विभाग ने अनुसार, एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसका प्रभाव देखने को मिल सकता है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर भारत के हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। बादलों का आवा-गमन जारी रहेगा। इसी के साथ ही कहीं-कहीं पर हल्की बारिश भी हो सकती है। इस दौरान हवा 16 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। इससे मौसम में हल्की नमी बढ़ेगी। यह बात अलग है कि अधिकतम तापमान अब 30 डिग्री से ऊपर ही रहने की संभावना है।

तेज हवाओं के कारण जहां एक तरफ लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है। तो वहीं, दिल्ली वाले अब स्वच्छ हवा में जी रहे हैं। फिलहाल, दिल्ली में हवा की स्थिति साफ बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली का एक्यूआइ 191 रहा। इस स्तर की हवा को ''मध्यम'' श्रेणी में रखा जाता है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story