राष्ट्रीय

Weather News: दिल्ली, यूपी से लेकर बिहार तक बरसेंगे बदरा, जानिए पूरे देश भर में कैसी रहेंगी मौसम की गतिविधियां

Satyapal Singh Kaushik
17 March 2023 2:45 AM GMT
Weather News: दिल्ली, यूपी से लेकर बिहार तक बरसेंगे बदरा, जानिए पूरे देश भर में कैसी रहेंगी मौसम की गतिविधियां
x
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सुदूर इलाकों और उत्तर IMD के अनुसार पश्चिमी राजस्थान के इलाकों में ओलावृष्टि देखने को मिलेगी। मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी आज ओलावृष्टि हो सकती है.

देश में बढ़ती गर्मी के बीच IMD ने थोड़ी राहत भरी खबर दी है. मौसम विभाग की मानें तो देश के अधिकतर हिस्सों में आज से लेकर अगले तीन दिनों तक गरज के साथ बारिश या ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं।

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, दिल्ली में आज गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी. दिल्ली में आनेवाले तीन दिनों के तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. जबकि 21 और 22 मार्च को तापमान में मामूली बढ़त देखी जा सकती है. आज से अगले पांच दिनों तक दिल्ली में बारिश का पूर्वानुमान है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

IMD ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. लखनऊ के मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए गुरुवार को बारिश के अलर्ट में बुलंदशहर, संभल, कासगंज, एटा, फिरोजाबाद, आगरा, हाथरस, मथुरा, अलीगढ़, उन्नाव, रायबरेली, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट जिला शामिल है. इस दौरान इन जिलों में करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी और बिजली की गरज चमक भी देखने को मिलेगी।

यूपी के कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हापुड, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर शहर, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, शाहजहांपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, हाथरस, कासगंज, एटा, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महौबा, झांसी, ललीतपुर और आसपास के जिलों में बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में भी होगी बारिश

स्काईमेट के मुताबिक, तेलंगाना, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं गरज के साथ तेज बौछारें पड़ सकती हैं. वहीं, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां हल्की से मध्यम होंगी. इसी के साथ, कोंकण और गोवा, केरल और तमिलनाडु में कुछ जगहों पर बारिश संभव है.

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story