राष्ट्रीय

Weather News: दिल्ली NCR में तेज हवाओं के साथ बारिश का योग तो यूपी में भी हो सकती है बारिश

Satyapal Singh Kaushik
1 March 2023 4:45 AM GMT
Weather News: दिल्ली NCR में तेज हवाओं के साथ बारिश का योग तो यूपी में भी हो सकती है बारिश
x
IMD के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है।

मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहावना है. सुबह-सुबह ठंडी हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है।पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ एक या दो स्थानों पर तेज बर्फबारी हो सकती है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिम राजस्थान समेत दिल्ली एनसीआर और उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी हल्की से बहुत हल्की बारिश होने की संभावना है।

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल

IMD के अनुसार दिल्ली के तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी हो सकती है. न्यूनतम तापमान की बात करें तो ये 14 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है लेकिन अधिकतम तापमान कुछ कम होकर 32 डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

मौसम विभाग ने बताया है कि आज यूपी के ज्यादातर जिलों में मौसम सामान्य रहेगा। इस दौरान आसमान भी साफ रहेगा, साथ ही मौसम में बदलाव की कोई उम्मीद नहीं है। हालांकि, दिल्ली से सटे यूपी के कई जिलों में मौसम करवट ले सकता है।

जानिए बिहार में मौसम का हाल

IMD के अनुसार बिहार में अगले पांच दिनों के दौरान तापमान में बदलाव की स्थिति बनी रहेगी। पश्चिमी हवाओं के कारण बिहार का न्यूनतम तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। मौसम वैज्ञानिक की मानें तो इस दौरान सुबह और रात के समय गुलाबी ठंड रहेगी।

जानिए उत्तराखंड में मौसम का हाल

उत्तरकाशी ,चमोली, पिथौरागढ़ ,बागेश्वर, रुद्रप्रयाग और देहरादून में भारी बरसात की संभावना है. मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि मैदानी इलाकों में भी हल्की बरसात बनी रहेगी. मौसम डायरेक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बरसात के साथ तूफानी हवाएं चल सकती है।

इन राज्यों में होगी बारिश

जम्मू-कश्मीर में भी बर्फबारी के आसार है. देश के अन्य इलाकों की बात करें तो सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण तमिलनाडु, केरल के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में छिटपुट बारिश संभव है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story