राष्ट्रीय

Weather News: दिल्ली,यूपी,बिहार समेत पूरे उत्तर भारत में धूप निकलने से ठंड से राहत मिली तो पहाड़ों पर जारी है बर्फबारी

Satyapal Singh Kaushik
12 Feb 2023 2:30 AM GMT
Weather News: दिल्ली,यूपी,बिहार समेत पूरे उत्तर भारत में धूप निकलने से ठंड से राहत मिली तो पहाड़ों पर जारी है बर्फबारी
x
उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. आपको बता दें कि लगातार हो रही बर्फबारी से जम्मू कश्मीर में हिमस्थल की भी चेतावनी जारी की गई है।

दिल्ली, यूपी,बिहार समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी की दस्तक के बाद एक बार फिर तापमान में गिरावट आने के आसार हैं. इसके साथ ही पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का सिलसिला भी जारी है. लेकिन एक और पश्चिमी विक्षोभ के चलते जल्द ही तापमान फिर बढ़ने लगेगा और गर्मियों के मौसम की शुरुआत हो जाएगी।

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान घटकर 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रह सकता है. वहीं, दिन के वक्त दिल्ली में आज तेज हवाएं चल सकती हैं. 13 से 17 फरवरी तक दिल्ली में तेज हवाएं चल सकती हैं. सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान और गिरकर 9 डिग्री तक पहुंच सकता है और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी

इसके साथ ही जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी जारी रह सकती है. उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. बता दें कि लगातार हो रही बर्फबारी से जम्मू कश्मीर में हिमस्थल की भी चेतावनी जारी की गई है।

इन क्षेत्रों में बढ़ जाएगी ठंड

अरुणाचल प्रदेश में अगले 48 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. अगले दो दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है. मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी, Skymate के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद हवा की दिशा दक्षिण-पश्चिम से बदलकर उत्तर-पश्चिम हो जाएगी. इससे अगले दो से तीन दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों सहित पूरे राजस्थान में तापमान में गिरावट आ सकती है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

राजधानी लखनऊ में दिन के समय तेज हवाएं चलने का अनुमान है. वहीं कानपुर में तापमान 13 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. यहां भी दिन के समय तेज हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विभाग ने गोरखपुर में भी दिन के तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है. वहीं बस्ती में आज मौसम साफ रहेगा. राम नगरी अयोध्या में भी आज मौसम साफ रहेगा।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story