राष्ट्रीय

Weather News: यूपी, बिहार समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे और ठंड हवाओं ने फिर बढ़ाई ठंड, आवागमन हुआ प्रभावित

Satyapal Singh Kaushik
3 Feb 2023 4:45 AM GMT
Weather News: यूपी, बिहार समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे और ठंड हवाओं ने फिर बढ़ाई ठंड, आवागमन हुआ प्रभावित
x
पूर्वी यूपी के सभी जिलों में कोहरा पड़ने और शीतलहर की वजह से यातायात प्रभावित हुआ है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत पूरे यूपी में ठंड का आवागमन एक बार फिर से हो चुका है,जिसकी वजह से गलन बढ़ गई है और आवागमन प्रभावित हुआ है।

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल

दिल्ली-NCR में सर्द हवाओं का दौर जारी है, जिसकी वजह से ठिठुरन बनी हुई है. हालांकि दिन में मौसम थोड़ा गर्म हो जा रहा है. मीडिया के मुताबिक अभी बीच-बीच में नौ फरवरी तक 25 से 30किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से सर्द हवाएं चलती रहेंगी. हालांकि जनवरी में शीत लहर झेल चुके लोगों को जल्द ही इस सर्द हवा से भी निजात मिलने की उम्मीद है।सर्द हवाएं सुबह और शाम को परेशान करेंगी, वहीं दोपहर में लगातार तापमान बढ़ने की उम्मीद जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार फरवरी के अंत तक एक दो पश्चिमी विक्षोभ आएंगे लेकिन उनका कुछ खास असर नहीं होगा।

उत्तराखंड में हो सकती है बारिश

मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज उत्तराखंड के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटों में गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में रात के न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां तापमान में बढ़त जारी है लेकिन कोहरे के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, लखनऊ में अगले एक हफ्ते तब कोहरा देखने को मिलेगा. वहीं, आज यानी 3 फरवरी को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. हफ्ते के आखिरी तक न्यूनतम तापमान 11 डिग्री तक पहुंच सकता है। जबकि पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला अभी भी जारी है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story