राष्ट्रीय

Weather News: दिल्ली में खूब हुई बारिश तो पूर्वी यूपी में निकली तेज धूप, जानिए पूरे देश भर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Satyapal Singh Kaushik
4 April 2023 4:30 AM GMT
Weather News: दिल्ली में खूब हुई बारिश तो पूर्वी यूपी में निकली तेज धूप, जानिए पूरे देश भर में कैसा रहेगा मौसम का हाल
x
IMD के अनुसार पूर्वोत्तर भारत, केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है

मौसम ने एक बार फिर करवट ली है और दिल्ली-एनसीआर में आज तड़के तेज हवा के साथ खूब बारिश हुई। दिल्ली के साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में बिजली की तेज गड़गड़ाहट के साथ ही झमाझम बारिश हुई है।बारिश होने से जहां एक तरफ मौसम सुहाना हुआ है तो वहीं इससे किसानों की मुसीबत बढ़ गई है. कारण, तेज हवा और बारिश के चलते खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को नुकसान का अनुमान है।

जानिए दिल्ली NCR में कैसा रहेगा मौसम

IMD के अनुसार पश्चिमी डिस्टर्बेंस के चलते दिल्ली-NCR में बारिश की संभावना जताई थी. जिसमें कहा गया था कि दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में मंगलवार को बारिश होने के आसार हैं. जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी. मौसम विभाग का ये अनुमान सही साबित हुआ है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

IMD के अनुसार राज्य में आज पूरे दिन मौसम साफ रहेगा. जबकि राज्य के पश्चिमी इलाकों में दिन में बादल छाए रहने के साथ ही कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है. लेकिन पूर्वांचल के इलाकों में दिन के वक्त तेज धूप निकलेगी. इस वजह से तापमान में फिर एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है. तापमान में बढ़ोतरी की वजह से गर्मी का असर भी देखने को मिल सकता है. जबकि बीते चार दिनों के दौरान राज्य के पश्चिमी इलाकों में समेत कई जिलों में बारिश हुई है. मंगलवार को भी इन इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है।

इन राज्यों में होगी बारिश

Skymate के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में छिटपुट बर्फबारी संभव है। पूर्वोत्तर भारत, केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय ओडिशा, पश्चिमी हिमालय और पंजाब के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story