राष्ट्रीय

Weather News: उत्तर भारत में बढ़ रहा है तापमान, शुरू हो गई गर्मी की सुगबुगाहट

Satyapal Singh Kaushik
20 Feb 2023 4:15 AM GMT
Weather News: उत्तर भारत में बढ़ रहा है तापमान, शुरू हो गई गर्मी की सुगबुगाहट
x
दिल्ली, बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. दिन के समय गर्मी महसूस हो रही है जबकि रात के समय ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जा रही है।

यूपी, बिहार समेत देश के अधिकतर राज्यों में ठंड की अब विदाई हो गई है. इस बीच तापमान में भी इजाफा देखने को मिल रहा है. IMD के मुताबिक कोंकण, गुजरात और पश्चिमी राजस्थान में अगले दो दिन में तापमान 38 से 39 डिग्री रहने की संभावना है। दिल्ली, बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. दिन के समय अच्छी गर्मी महसूस हो रही है जबकि रात के समय ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, असम, पश्चिम बंगाल, अरूणाचल प्रदेश, सिक्किम और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना बनी हुई है।

जानिए दिल्ली में मौसम का मिजाज

राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से अधिकतम तापमान में लगातार इजाफा देखा जा रहा है. दिल्ली में 20 फरवरी को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इस दौरान दिल्ली में सुबह के वक्त हल्का कोहरा भी देखने को मिल सकता है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

यूपी की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. सुबह के वक्त हल्का-फुल्का कोहरा नजर आ सकता है. हालांकि, दिनभर मौसम साफ रहने की संभावनाएं हैं. वहीं, चंडीगढ़ में न्यूनतम 14 सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. यहां दिन भर आसमान में हल्के बादल नजर आ सकते हैं।

जानिए अन्य राज्यों में मौसम का हाल

IMD के मुताबिक, मुजफ्फराबाद, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है. उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है. पश्चिमी हिमालय, उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में दिन और रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहेगा. शेष देश में कोई महत्वपूर्ण मौसम गतिविधि की उम्मीद नहीं है।



Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story