राष्ट्रीय

Weather News UP: बेमौसम हुई बरसात से फसलों को पहुंचा नुकसान लेकिन आज निकलेगा तेज धूप, मौसम में बढ़ेगी तपिश

Satyapal Singh Kaushik
2 April 2023 3:45 AM GMT
Weather News UP: बेमौसम हुई बरसात से फसलों को पहुंचा नुकसान लेकिन आज निकलेगा तेज धूप, मौसम में बढ़ेगी तपिश
x
असमय बरसात, ओलावृष्टि के कारण जिस भी किसान की फसल प्रभावित हुई है. हालांकि रविवार राजधानी लखनऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा.

पिछले 3 दिनों से उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश होने से फसलों को नुकसान पहुंचा है।इसके साथ ही कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई है. लेकिन अब रविवार को राज्य में मौसम साफ रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है. विभाग की मानें तो राज्य में रविवार को बारिश से राहत मिलेगी और पूरे दिन राज्य के लगभग सभी जिलों में तेज धूप निकलेगी।

आज मौसम रहेगा साफ

IMD के अनुसार राज्य में रविवार को पूरे दिन मौसम साफ रहेगा. हालांकि कुछ जगहों पर आसमान में हल्के बादल देखे जा सकते हैं. लेकिन पूरे दिन तेज धूप निकलेगी. इस वजह से तापमान में फिर 1 से 2 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है. तापमान में बढ़ोतरी की वजह से गर्मी का असर भी देखने को मिल सकता है. जबकि राज्य में बीते तीन दिनों के दौरान 9 जिलों -पीलीभीत, बरेली, सीतापुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, सोनभद्र, हमीरपुर, सम्भल और उन्नाव में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है।

सभी जिलों में तेज धूप खिलने से बढ़ेगा तापमान

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार यह स्थिति अगले दो-तीन दिन और रहने की संभावना है. इसके लिए सभी आवश्यक सतर्कता प्रबंध किये जाएं. असमय बरसात, ओलावृष्टि के कारण जिस भी किसान की फसल प्रभावित हुई है. हालांकि रविवार को राज्य की राजधानी लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. राजधानी का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक रहने की संभावना है. पूर्वांचल में भी मौसम साफ रहने की संभावना है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story