राष्ट्रीय

Weather News: बेमौसम बरसात से मौसम हुआ ठंड, फसलों को हुआ नुकसान, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

Satyapal Singh Kaushik
22 March 2023 5:15 AM GMT
Weather News: बेमौसम बरसात से मौसम हुआ ठंड, फसलों को हुआ नुकसान, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम
x
आज पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें जारी रहेंगी। IMD के अनुसार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज तूफान के साथ तेज बारिश देखने को मिल सकती है। मध्य उत्तर प्रदेश के जिलों के लिए तूफान और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

देश के अधिकांश राज्यों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. दिल्ली हो, यूपी हो या राजस्थान तक बारिश होने की वजह से तापमान में गिरावट आने के साथ गर्मी से राहत मिली है।उत्तर भारत में 23 मार्च से बारिश और ओलावृष्टि का एक नया दौर जारी हो सकता है. वहीं, मध्यय और पूर्वी भारत से लगे हुए हिस्सों में 24 और 25 मार्च को बारिश देखने को मिल सकती है।

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल

IMD के अनुसार आज देश की राजधानी नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13 और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की उम्मीद है. 23 मार्च को भी दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. 24 मार्च को दिल्ली में गरज के साथ बारिश हो सकती है. अगर तापमान की बात करें तो 22 से 24 मार्च के बीच दिल्ली का तापमान 26 से 28 डिग्री के बीच दर्ज किया जा सकता है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज तूफान के साथ तेज बारिश देखने को मिल सकती है. IMD ने मध्य उत्तर प्रदेश के जिलों के लिए तूफान और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 18 और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में भी आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं।

यूपी में बुधवार को भारी बारिश के साथ आंधी को देखते हुए 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फरुर्खाबादा, बाराबांकी और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में बीते तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. हालांकि बुधवार को भी पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है।

पूर्वोत्तर में होगी बारिश

Skymate के अनुसार आज पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें जारी रहेंगी. वहीं, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 23 मार्च की शाम तक पश्चिमी हिमालय तक पहुंचेगा, जिसकी वजह से पंजाब हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं और 24 मार्च को तीव्रता में वृद्धि हो सकती है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story