राष्ट्रीय

Weather News: दिल्ली, यूपी, बिहार समेत उत्तर भारत में सर्दी हुई कम, आइए जानें पूरे भारत के मौसम का हाल

Satyapal Singh Kaushik
10 Feb 2023 4:15 AM GMT
Weather News: दिल्ली, यूपी, बिहार समेत उत्तर भारत में सर्दी हुई कम, आइए जानें पूरे भारत के मौसम का हाल
x
IMD के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान है तो कुछ इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर आज यानी 10 जनवरी को बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान है तो कुछ इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में आसमान साफ रहेगा. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. देश की राजधानी दिल्ली का तापमान दो अंकों में दर्ज होने लगा है. इसके साथ ही कल यानी 11 फरवरी से दो दिनों तक तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान है. इन दिनों दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9 से 12 डिग्री तक रह सकता है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

यूपी के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश की भी संभावना है. राज्य में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है. 11, 12 और 13 फरवरी को प्रदेश के कई इलाकों में सतही हवाएं चलने का अनुमान है।

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आज मौसम साफ रहेगा. पश्चिमी यूपी में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रह सकते हैं. पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से यहां के तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है. वेस्ट यूपी में कभी धूप निकल रही है तो कभी छांव हो जा रही है।

गोरखपुर में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री जबकि अधिकतम 27 डिग्री रहेगा और हल्का कोहरा रहेगा. गोरखपुर में भी 11, 12 और 13 फरवरी को तक दिन के समय तेज सतही हवाएं चलेंगी. वाराणसी में आज न्यूनतम तापमान 15 डिग्री जबकि अधिकतम 31 डिग्री रहेगा और हल्का कोहरा रहेगा. वाराणसी में भी 11, 12 और 13 फरवरी को दिन के समय तेज सतही हवाएं चलेंगी. कानपुर में आज न्यूनतमत तापमान 14 डिग्री जबकि अधिकतम 30 डिग्री रहेगा और कोहरा छाया रहेगा. कानपुर में भी 11, 12 और 13 फरवरी को दिन के समय तेज सतही हवाएं चलेंगी।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story