राष्ट्रीय

कोरोना: बंगाल में पहला केस, लद्दाख में सेना का जवान भी संक्रमित, देश में 139 पहुंची मरीजों की संख्या

Arun Mishra
18 March 2020 3:27 AM GMT
कोरोना: बंगाल में पहला केस, लद्दाख में सेना का जवान भी संक्रमित, देश में 139 पहुंची मरीजों की संख्या
x
इसके अलावा भारतीय सेना का जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अब यह संख्या 139 तक पहुंच गई है. दिल्ली से लेकर केरल तक दहशत फैला रहा कोरोना अब पश्चिम बंगाल भी पहुंच गया है. कोलकाता में कोरोना से संक्रमित पहला मरीज मिला है. वहीं दूसरी तरफ कोरोना से मंगलवार को देश में तीसरे मरीज की मौत भी हो गई है. इसके अलावा भारतीय सेना का जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

कोलकाता में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिला है. बताया जा रहा है कि पीड़िता लंदन से लौटा था, जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. मरीज को बालीघाट के आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है. ब्रिटेन से लौटे व्यक्ति की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट सकारात्मक आई है.

अधिकारी के मुताबिक मरीज के माता-पिता और ड्राइवर को भी आइसोलेशन में रखा गया है. बताया जा रहा है कि 18 वर्षीय युवक 15 मार्च को ब्रिटेन से लौटा था. अब युवक सहित माता-पिता और ड्राइवर को आइसोलेशन में रखा गया है.

लद्दाख में जवान पॉजिटिव

अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आम नागरिक आ रहे थे, लेकिन भारत में पहला केस सेना से जुड़ा भी सामने आया है. लद्दाख में एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. हालांकि, जवान को लेकर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन बताया जा रहा है कि उनके पिता ईरान से लौटे थे.

बहरहाल, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए स्कूल-कॉलेज को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया गया है. ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं कि लोगों को एकत्रित होने की जरूरत न पड़े. इसके तहत ही कोरोना वायरस से बचने के लिए भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़ाने का फैसला किया है. रेलवे ने 6 डिवीजनों के स्टेशनों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है ताकि भीड़ कम हो.

Next Story