राष्ट्रीय

गुजरात रैली में मुलायम सिंह यादव को यादकर भावुक हुए पीएम मोदी...सुनाया हैरान वाला किस्सा! देखिए- VIDEO

Arun Mishra
10 Oct 2022 9:39 AM GMT
गुजरात रैली में मुलायम सिंह यादव को यादकर भावुक हुए पीएम मोदी...सुनाया हैरान वाला किस्सा! देखिए- VIDEO
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भरूच में रैली के दौरान मुलायम सिंह यादव का भी जिक्र किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं. उन्होंने यहां भरूच में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि आज सुबह मैं यहां आ रहा था तब एक दुखद खबर भी मिली. आज मुलायम सिंह यादव जी का निधन हो गया है. मुलायम सिंह यादव जी का जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है.

पीएम मोदी ने कहा कि उनका मुलायम सिंह के साथ विशेष नाता रहा है. उन्होंने कहा कि जब हम दोनों मुख्यमंत्री के रूप में मिला करते थे, तब भी हम दोनों एक दूसरे के प्रति एक अपने पन का भाव अनुभव करते थे. उन्होंने कहा कि जब भाजपा ने 2014 चुनाव के लिए मुझे प्रधानमंत्री पद के लिए आशीर्वाद दिया तब मैंने, विपक्ष में जो लोग थे जिनसे मेरा परिचय था, जो वरिष्ठ राजनेता थे, उनसे आशीर्वाद देने का एक उपक्रम किया था. मुझे याद है, उस दिन मुलायम सिंह जी का वो आशीर्वाद, कुछ सलाह के वो शब्द, आज भी मेरी अमानत हैं.

देखिये वीडियो -

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मुलायम सिंह यादव की विशेषता रही. जो उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया, उसमें कभी भी उतार-चढ़ाव नहीं आने दिया. घोर राजनीतिक विरोधी बातों के बीच भी 2019 में जब संसद का आखिरी सत्र था, पिछली लोकसभा और संसद के अंदर मुलायम सिंह जी जैसे वरिष्ठ नेता ने संसद में जो बात बताई थी, वह किसी भी राजनीतिक कार्यकर्ता के जीवन में बहुत बड़ा आशीर्वाद होता है उन्होंने संसद में खड़े होकर कहा था कि मोदी जी सबको साथ लेकर चलते हैं इसलिए मुझे पक्का विश्वास है कि वह 2019 में फिर से चुनकर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

पीएम ने कहा, कितना बड़ा दिल होगा, जब तक जीवित रहे, मेरा आशीर्वाद मिलता रहा. मैं आदरणीय मुलायम सिंह जी को गुजरात की इस धरती से, मां नर्मदा के इस तट से उनको आदरपूर्वक भावभीनी श्रद्धांजलि देता हूं और ईश्वर से प्रार्थन करता हूं कि उनके परिवार, उनके समर्थकों को ये दुख सहने की शक्ति दे.

Next Story