राष्ट्रीय

फिर से शादी रचाने जा रहे हैं IAS अतहर आमिर, जानें- कौन हैं होने वाली दुल्हनिया डॉक्टर महरीन काजी

Arun Mishra
3 July 2022 5:19 AM GMT
athar aamir khan dr mehreen qazi
x

IAS Athar Aamir Khan & Dr Mehreen Wazi

यूपीएससी टॉपर और IAS अधिकारी टीना डाबी के पहले पति अतहर आमिर खान दोबारा शादी रचाने जा रहे हैं।

यूपीएससी टॉपर और IAS अधिकारी टीना डाबी के पहले पति अतहर आमिर खान दोबारा शादी रचाने जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर दी गई जानकारी के अनुसार वे डॉ. मेहरीन काजी से शादी करने जा रहे हैं। इन सबके बीच अतहर ने सगाई की घोषणा भी कर दी है और खूबसूरत तस्वीर सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। मेहरीन के साथ अपनी एक फोटो शेयर करते हुए अतहर ने लिखा, #engagement।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्टर महरीन श्रीनगर के लाल बाजार की रहने वाली हैं. इन दिनों राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर संस्थान और अनुसंधान केंद्र में कार्यरत हैं. वह एक मेडिको होने के अलावा फैशन इंडस्ट्री में भी एक्टिव हैं. महिलाओं से जुड़े ब्रांड्स को बढ़ावा देती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

डॉक्टर महरीन खुद को 'ड्रीमर' यानी सपने देखने वाली और 'अचीवर' मतलब हासिल करने वाली बताती हैं. मेहरीन मेडिसिन में एमडी हैं और कथित तौर पर वह काफी समय से अतहर को डेट कर रही हैं. डॉ. मेहरीन ने पंजाब के फरीदकोट, दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी समेत यूके और जर्मनी से पढ़ाई की है.

माना जा रहा है कि इस जोड़े ने बीते मई माह में ही सगाई कर ली थी और इस साल अक्टूबर में शादी करने वाले हैं. सगाई की पुष्टि खान ने शनिवार देर रात अपनी फेसबुक वॉल पर की. वहीं, उनकी मंगेतर डॉक्टर मेहरीन काजी ने भी अपने रिश्ते को जाहिर किया.

डॉ. मेहरीन ने यूके और जर्मनी से दवाओं में डिग्री हासिल की है. वह खुद को अनुशासित और आत्मविश्वासी चिकित्सक के रूप में वर्णित करती हैं. अल्पसंख्यक और कम आय वाली आबादी वाले क्षेत्र के लिए काम करती हैं. आघात रोगी की सर्जरी में विशेषज्ञ बताई जाती हैं. सभी आउट पेशेंट और इनपेशेंट डिपार्टमेंट को संभालने में विशेषज्ञ बताई गई हैं.

साल 2018 में अतहर ने टीना डाबी से शादी की थी, 2021 में तलाक

उधर, आईएएस अतहर आमिर की पहली पत्नी टीना डाबी ने भी तलाक के बाद IAS प्रदीप गवांडे से शादी रचा ली. प्रदीप राजस्थान के पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर हैं. टीना और प्रदीप दोनों ही राजस्थान कैडर में पदस्थ हैं.

धर्मों के बीच खड़ी दीवार को तोड़ते हुए अतहर और टीना डाबी ने अपने प्यार को शादी तक पहुंचाया था। घरवालों की रजामंदी से साल 2018 में शादी की थीं। शादी के दूसरे साल ही दोनों के रिश्तों को किसी की नजर लग गई. मसूरी में ट्रेनिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार पनपा और ट्रेनिंग खत्म होने के बाद 2018 में दोनों ने शादी कर ली थी. हालांकि, ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चली और 2021 में टीना और अतहर के रास्ते अलग हो गए थे. टीना डाबी वर्तमान में राजस्थान में आईएएस हैं।

Next Story