राष्ट्रीय

Wrestlers Protest: दिल्ली में चल रहा पहलवानों का धरना प्रदर्शन खत्म, जांच पूरी होने तक WFI के कार्यों से अलग रहेंगे बृजभूषण शरण सिंह

Special Coverage Desk Editor
21 Jan 2023 7:02 AM GMT
Wrestlers Protest: दिल्ली में चल रहा पहलवानों का धरना प्रदर्शन खत्म, जांच पूरी होने तक WFI के कार्यों से अलग रहेंगे बृजभूषण शरण सिंह
x
Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर दो दिन से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने केंद्र सरकार से उनकी शिकायतों का समाधान करने का आश्वासन मिलने के बाद शुक्रवार देर रात अपना धरना खत्म कर दिया.

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर दो दिन से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने केंद्र सरकार से उनकी शिकायतों का समाधान करने का आश्वासन मिलने के बाद शुक्रवार देर रात अपना धरना खत्म कर दिया. जांच पूरी होने तक भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई)अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारियों से किया गया है. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एक निरीक्षण समिति के गठन की घोषणा की और आश्वासन दिया कि चार सप्ताह में न्याय होगा. अनुराग ठाकुर के साथ दूसरे दौर की वार्ता में गतिरोध दूर होने पर विनेश फोगाट, बंजरग पुनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया सहित अन्य पहलवानों ने अपना धरना समाप्त करने का फैसला किया.

पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मैराथन बैठक के बाद कहा, '' एक निगरानी समिति बनाने का फैसला किया गया है जिसके सदस्यों के नामों की घोषणा कल की जाएगी. समिति चार हफ्ते में जांच पूरी करेगी . वह डब्ल्यूएफआई और इसके अध्यक्ष के खिलाफ वित्तीय या यौन उत्पीड़ के सभी आरोपों की गंभीरता से जांच करेगी.' उन्होंने बताया, '' जांच पूरी होने तक वह (सिंह) अलग रहेंगे और जांच में सहयोग करेंगे जबकि डब्ल्यूएफआई के रोजमर्रा के काम को निगरानी समिति देखेगी.

अनुराग ठाकुर ने शनिवार तड़के दिल्ली में अपने आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, जांच अगले चार हफ्तों में पूरी हो जाएगी, जिसमें लगाए गए सभी आरोपों की पूरी तरह से जांच की जाएगी. पत्रकारों को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि खिलाडिय़ों ने अपनी मांगें रखीं और इस पर विस्तार से चर्चा हुई.हम उनका समर्थन और सहयोग चाहते हैं ताकि मामले को जल्द सुलझाया जा सके. प्रेस कॉन्फ्रेंस में ठाकुर के साथ पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगट, रवि दहिया और कई अन्य लोग भी थे.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story