लाइफ स्टाइल

चिंकारा मामले में सलमान खान बरी, वकील- फिर चिंकारा मरा कैसे?

Special Coverage News
25 July 2016 8:10 AM GMT
चिंकारा मामले में सलमान खान बरी, वकील- फिर चिंकारा मरा कैसे?
x
जोधपुर: आज सलमान खान हिरण शिकार के दो मामलों में राजस्थान हाईकोर्ट से बरी हो गए हैं। राजस्थान हाईकोर्ट ने सलमान खान को बड़ी राहत देते हुए दोनों मामलों में बरी कर दिया है। आपको बता दें कि निचली अदालतों की ओर से 5 साल और 1 साल कैद की सजा सुनाई गई थी। इन सजाओं के खिलाफ ही सलमान खान की ओर से अपील की गई थी।

वहीं राजस्थान सरकार की ओर से हाईकोर्ट में सजा बढ़ाने के लिए याचिका दाखिल की थी। इन दोनों ही याचिकाओं पर हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है। यदि आज हाईकोर्ट से इस अपील को खारिज कर देता तो सलमान को तुरंत सरेंडर करना होता और उन्हें जेल भेज दिया जाता।

मामले में 12 आरोपी थे, जिनमें से 11 को बरी किया जा चुका है। इसका लाभ सलमान को मिला सलमान की बहन अलवीरा उनके वकील के साथ जोधपुर हाई कोर्ट पहुंची थीं। गौरतलब है कि 26-27 सितम्बर 1998 की मध्यरात्रि को भवाद में एक हरिण के शिकार का आरोप लगा था।

दूसरी ओर, बिश्नोई समाज के वकील महिपाल बिश्नोई ने कहा कि वह इस फैसले के खि‍लाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा, हम यह जानना चाहते हैं कि चिंकारा मरा कैसे? हम कोर्ट के फैसले से खुश नहीं हैं। हम न्यायालय के फैसले पर सवाल नहीं उठा रहे, लेकिन हम सर्वोच्च अदालत में इसे चुनौती देंगे।
Next Story