लाइफ स्टाइल

मुकेश अंबानी का ऐलान, कॉलिंग फ्री के साथ Jio यूजर्स को मुफ्त में मिलेगा 4जी फोन

Special Coverage News
21 July 2017 6:54 AM GMT
मुकेश अंबानी का ऐलान, कॉलिंग फ्री के साथ Jio यूजर्स को मुफ्त में मिलेगा 4जी फोन
x
रिलायंस जियो एक बार फिर भारतीय मार्केट में बड़ा धमाका करते हुए शुक्रवार को 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में देश का पहला स्मार्ट 4G फीचर फोन लॉन्च कर दिया है..
मुंबई : रिलायंस का सालाना सम्मेलन मुंबई में शुरू हो चुका है। मुकेश अंबानी कंपनी द्वारा किए गए अब तक के विकास से लोगों को रूबरू करवा रहे हैं।रिलायंस जियो एक बार फिर भारतीय मार्केट में बड़ा धमाका करते हुए शुक्रवार को 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में देश का पहला स्मार्ट 4G फीचर फोन लॉन्च कर दिया है। ये ऐसा फोन है वॉइस कमांड पर काम करेगा। यानी यूजर वॉइस की जरिए अपने कई काम कर सकेंगे। फोन पर जियो के सभी ऐप्स फ्री रहेंगे। साथ ही, इसस लाइफ टाइम फ्री कॉलिंग की जा सकेगी।
हालांकि, इसके लिए उन्हें 1500 रुपए की सिक्युरिटी मनी जमा करना होगी, जो 3 साल के बाद रिफंड हो जाएगी। इस फोन की प्री-बुकिंग 25 अगस्त से शुरू होगी। वहीं, फोन की डिलिवरी सितंबर से शुरू होगी।

Image Title


अंबानी ने कहा- मुझे एक बार फिर इस AGM की शुरुआत रिलायंस जियो से करने दें। एक साल का सफर शानदार रहा है। टीम ने 170 दिन में 10 करोड़ कस्टमर्स के टारगेट को पूरा किया। जियो ने 10 महीने में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। जियो ने हर सेकंड 7 कस्टमर्स जोड़े। यह फेसबुक, वॉट्सऐप और स्काइप से भी तेज रफ्तार है। आप सभी को मैं मेरे दिल से धन्यवाद देता हूं। मैं प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया कैम्पेन का भी शुक्रगुजार हूं।
अभी फिलहाल जियो के देश में 125 मिलियन उपभोक्ता हैं। आप सबको मैं मेरे दिल से धन्यवाद देता हूं। हमने स्केपटिक्स की बात को गलत साबित करते हुए उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड कालिंग का अवसर दिया। जियो के आने के बाद डाटा कंसम्पशन 125 करोड़ गीगाबिट तक बढ़ा। भारतियों ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया।
इंटरनेट यूजर के मामले में भारत पहले नंबर पर पहुंचा। जियो के प्राइम मेंबर्स को नियमित फायदा मिलता रहेगा। इसके साथ-साथ समय-समय पर उन्हें सरप्राइज भी मिलेंगे। 75 करोड़ मोबाइल यूजर्स में से 50 करोड़ लोग डिजिटल रेवोलुशन से छूट गए हैं। आज जियो इस भेदभाव से सबको निजात दिलाने वाला है।
कवरेज यूसेज और डाटा स्पीड के मामले में ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार जियोनंबर एक। आने वाले 12 महीनों में 99% लोगों के पास जियो होगा। इसके साथ जियो की वजह से 4जी नेटवर्क 2 जी से अधिक होगा। जो काम पिछले 25 सालों में हुआ वो जियो ने 3 सालों में कर दिखाया। आने वाले समय में पूरे भारत में 10,000 ऑफिस होंगे।
एक स्मार्ट फोन 3,000-4,000 के बीच आता है। जियो इसका विकल्प लेकर आएगा। भारत में भारतियों के लिए युवा भारतियों के लिए बनाया गया फोन। इसे ऐसे डिजाइन किया गया है जिससे इसे इस्तेमाल करने में आसानी हो। दुनिया का सबसे सस्ता फोन। 22 भाषाओं में होगा यह फोन। वाइस कमांड से चल सकेगा।
जियो के अपने एप्स होंगे जैसे म्यूजिक, जियो सिनेमा, आदि। की पैड पर 5 दबाकर अपनों तक पहुंचेगा इमरजेंसी मैसेज। जल्द ही इसके साथ पुलिस को भी जोड़ा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात भी आसानी से सुन सकेंगे। इस छोटे से फोन में सैंकड़ों फीचर। इसके साथ बैंक अकाउंट एवं जनधन अकाउंट आदि जोड़े जाएंगे।
यह फोन 50 करोड़ फीचर फोन यूजर्स की मदद करेगा। सारे फोन कॉल होंगे मुफ्त। 15 अगस्त से शुरू होंगी सेवाएं। जियो धन धना धन की साड़ी सुविधाएं मिलेंगी। जियो फोन टीवी केबल से जियो फोन को किसी भी तरह के टीवी से जोड़ सकेंगे। 24 रूपये में 2 दिन और 54 रूपये में 7 दिन जियो फोन टीवी केबल से जियो फोन को किसी भी तरह के टीवी से जोड़ सकेंगे।
Next Story