लाइफ स्टाइल

एलवी रेवंत बने 'इंडियन आइडल 9' के विजेता, जानें रेवंत कुमार के बारे में कुछ खास बातें...

Arun Mishra
3 April 2017 7:04 AM GMT
एलवी रेवंत बने इंडियन आइडल 9 के विजेता, जानें रेवंत कुमार के बारे में कुछ खास बातें...
x
नई दिल्ली : हैदराबाद बेस्ड गायक एलवी रेवंत ने सिंगिंग रिएलिटी सीरिज इंडियन आइडल के सीजन 9 को जीत लिया है। इस युवा गायक ने बाहुबली: द बिगिनिंग और वतापत्र साई में भी अपनी आवाज दी है। वहीं खुदा बख्श पहले रनर अप जबकि पीवीएनएस रोहित दूसरे रनर अप रहे। शो के जज पैनल में सोनू निगम, अनु मलिक और फराह खान शामिल थे। फिनाले पर 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर भी मौजूद रहे। इस मौके पर सुनील ग्रोवर 'डॉ मशहूर गुलाटी' के अवतार में परफार्म करते दिखे।

खुशी से लबरेज रेवंथ ने कहा, 'मैं गायन में सक्रिय था, लेकिन मुझे समुचित अवसर नहीं मिल रहा था। यही वजह रही कि मैं शो से जुड़ा। इंडियन आइडल से जुड़ने के समय मुझे हिंदी बोलनी नहीं आती थी। उसके बावजूद हर किसी ने मुझे प्रोत्साहित किया। मैंने जीतने का सोचना नहीं था। फिनाले में सचिन तेंदुलकर के हाथों ट्राफी पाकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।' रेवंथ का सपना बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाना है।

जानें रेवंत कुमार के बारे में कुछ खास बातें...

1. रेवंत कुमार का जन्‍म 10 फरवरी 1990 में आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में हुआ था। विशाखापत्तनम में वे पले-बढ़े और फिर एक प्‍लेबैक सिंगर बनने का सपना संजोए हैदराबाद आ गये।

2. रेवंत कुमार ने अपनी स्‍कूली पढ़ाई बाला भानु विद्यालय श्रीकाकुलम से पूरी की है। इसके बाद आगे की पढ़ाई उन्‍होंने डॉ. वी. एस कृष्‍णा गर्वरमेंट कॉलेज से पूरी की है।

3. रेवंत कुमार के एक बड़े भाई हैं और वे अपनी मां के बेहद करीब हैं। इसका जिक्र वे कई बार 'इंडियन आइडल' के मंच पर कर चुके हैं। रेवंत के पैदा होने से पहले ही उनके पिता का निधन हो गया था।

4. रेवंत कुमार एक प्‍लेबैक सिंगर हैं और तेलुगू और कन्नड़ गानों के लिए जाने जाते हैं। वे रॉकस्‍टार रेवंत के नाम से भी जाने जाते हैं।

5. रेवंत कुमार तेलुगू और कन्नड़ के लगभग 200 से ज्यादा गाने गा चुके हैं।

6. हाल ही में उन्‍होंने सुपरहिट फिल्‍म 'बाहुबली' का फेमस गाना 'मनोहारी' गाया था। इस गाने के लिए उन्‍हें आईफा उत्‍सवम और मां म्‍यूजिक अवार्ड में बेस्‍ट प्‍लेबैक सिंगर के लिए नॉमिनेट हुए थे।

7. रेवंत कुमार को मां म्‍यूजिक अवार्ड में फिल्‍म 'राजना' के गाने 'देय देय देबाकु देब्‍बा' गाने के बेस्‍ट सिंगर का अवार्ड मिल चुका है।
8. रेवंत कुमार ने अपने करियर की शुरुआत म्‍यूजिक टैलेंट शो से किया था। उनका पहला शो ईटीवी पर प्रसारित हुआ था। रेवंत ने इंडियन आइडल के नौंवे सीजन में 25 लाख रुपये कैश और Mahindra KUV100 कार जीती है।
Next Story