Archived

ऐसी जगह जहाँ सिर्फ 130 रुपए में लड़कियाँ बेचती हैं अपना जिस्म

ऐसी जगह जहाँ सिर्फ 130 रुपए में लड़कियाँ बेचती हैं अपना जिस्म
x
देश में बदनशीबी के कारण महिलाएँ अपने जिंदगी से समझौता कर लेती हैं। और जिस्म के धंधे की ओर चल पड़ती हैं। आज के इस बदलते वक्त में भी महिलाएं देश के कई हिस्सों में जिस्मफरोशी का धंधा कर रही हैं।



इस बात से तो हम अच्छी तरह वाकिफ हैं कि दुनिया के कई देशों में देह व्यापार को कानूनी मान्यता नहींं दी गई है। हमने कई देशों में देखा है कि कैसे कानूनी आधार न होने के बाद भी देह व्यापार का धंधा किस प्रकार फल फूल रहा है। भारत के भी तमाम हिस्सों में आपको देखने को मिल जाएंगे। पर हम आपको एक ऐसी अजीब हिस्से की बात बताने ज रहे हैं, जहां मात्र 134 रुपए में लड़कियां अपने देह को नीलाम कर देती हैं।


खबर की मानें तो पश्चिम बंगाल का सोनागाछी क्षेत्र पूरे एशिया रेड लाइट की जगह के रुप में जाना जाता है । इस क्षेत्र के बारे में कहा जाता है कि यहां मात्र 2 डॉलर यानि 130 में लड़कियां अपने देह को नीलाम कर देती हैं। यहां कई विदेशी लोग घूमने के लिए आते हैं। बताया जाता है कि यहां करीब 11 हजार वेश्याएं देह व्यापार के धंधे में लिप्त हैं।


इस क्षेत्र का पूरा इलाका एक झुग्गी के रुप में तब्दील हुआ बताया जाता है । यहां करीब 12 हजार लड़कियां सेक्स व्यापार में लिप्त हैं.यहां लड़कियां प्रमुखत: अपनी मां को देखकर इस व्यापार में आती है, तो कुछ लड़िकयों मजबूरी में आ जाती है, तो कुछ को अगवा करके लाया जाता है। लोगों की मानें तो किसी जमाने यह क्षेत्र राजा महाराजाओं के मनोरंजन की नगरी थी लेकिन अब इस अभिशाप के रुप में तब्दील हो चुकी है।
Next Story