Archived

विवादित बयान देने के आरोप में बाबा रामदेव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

Vikas Kumar
13 May 2017 7:44 AM GMT
विवादित बयान देने के आरोप में बाबा रामदेव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
x
रोहतक : योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया है। बाबा रामदेव पर पिछले वर्ष रोहतक में आयोजित सद्भावना सम्मेलन में विवादित बयान देने का आरोप है। जिस याचिका पर आज सुनवाई करते हुए रोहतक कोर्ट ने जमानती वारंट जारी कर दिए है।

दरअशल बाबा रामदेव के खिलाफ कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री सुभाष बतरा ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। इससे पहले कोर्ट ने बतरा की याचिका पर सुनवाई करते हुए बबा रामदेव को समन जारी किए थे, लेकिन वह अदालत में पेश नहीं हुए। फिर केस की अगली तारीख पर याचिका की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश ने रामदेव के खिलाफ जमानती वारंट जारी किए हैं। मामले की अगली सुनवाई 14 जून को होगी।

बाबा रामदेव का ये था विवादित बयान
बता दें पिछले साल बाबा रामदेव ने रोहतक में आयोजित किए गए सद्भावना सम्मेलन में भारत माता की जय बोलने को लेकर मंच से बयान दिया था कि, 'कुछ लोग टोपी पहनकर कहते हैं कि भले ही सिर कट जाए, लेकिन वे भारत माता की जय नहीं बोलेंगे।' उन्होंने बयान में आगे कहा था, 'हमारे हाथ कानून से बंधे हैं, नहीं तो भारत माता की जय नहीं बोलने वाले लाखों सिर काटने की हिम्मत रखते हैं।'

इस बयान की वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई थी। इस विवादित बयान के बाद विपक्षी दलों सहित विभिन्न पक्षों ने रामदेव की तीखी आलोचना की थी। सम्मेलन के अगले ही दिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री सुभाष बतरा ने SP को शिकायत देकर मांग की थी कि बाबा रामदेव के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने देशद्रोही बयान दिया है। पुलिस ने जब ये मामला दर्ज नहीं किया तो बतरा ने कोर्ट में याचिका दायर कर दी।
Next Story