राष्ट्रीय

अब कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर उठाए सवाल, पार्टी को दी नसीहत, देखें- VIDEO

Arun Mishra
28 April 2017 11:08 AM GMT
अब कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर उठाए सवाल, पार्टी को दी नसीहत, देखें- VIDEO
x
Photo : ABP News
नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास ने हाल ही में हुए पंजाब चुनाव और दिल्ली के एमसीडी चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार पर सवाल खड़े किए है। विश्वास ने कहा कि पार्टी ने चुनावों में गलत लोगों को टिकट दिए। पंजाब में पार्टी ने कांग्रेस और अकाली दल के लोगों को टिकट बांटे जिसकी वजह से पार्टी की इतनी बुरी हार हुई। साथ ही विश्वास ने सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर केजरीवाल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के फैसले को भी गलत बताया।

कुमार ने कहा कि बंद कमरों में पार्टी ने कई गलत फैसले लिए हैं और चुनावों में अपनी हार के बाद ईवीएम को निशाना बनाया है। उन्होंने कहा कि ईवीएम एक मुद्दा हो सकता है लेकिन हम अपनी हार के लिए सिर्फ ईवीएम को गलत नहीं ठहराया सकते। पंजाब, गोवा और एमसीडी चुनावों में पार्टी की हार का मुख्य कारण नेताओं का कार्यकर्ताओं के कट जाने के चलते हुए।

गोपाल राय को दिल्ली का संयोजक बनाए जाने पर विश्वास ने कहा कि वह योग्य व्यक्ति है और उन्हें बहुमत मिलने पर ये पद दिया गया है। इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि पार्टी में कई और सक्षम लोग मौजूद है जो इस पद के दावेदार हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब, दिल्ली में AAP की हार हुई है। पार्टी को अब मिल बैठकर फैसला करना होगा। गोपाल राय को दिल्ली AAP का संयोजक बनाने के सवाल पर विश्वास ने कहा, 'गोपाल राय सक्षम व्यक्ति हैं। उनको यह पद देने में बहुमत का समर्थन था। ऐसा नहीं था कि इस पद के दावेदार केवल राय ही थे, पार्टी में कुछ और सक्षम व्यक्ति भी थे। लेकिन बहुमत ने उन्हें चुना तो उनके लिए मेरी भी सहमति है।'

विश्वास ने कहा, 'दिल्ली में पार्टी ने जो काम किया है उसे हम लोगों तक पहुंचा नहीं पाए। हमें बैठकर बदलाव करना चाहिए।' उल्लेखनीय है कि AAP की कार्यप्रणाली पर कुछ दिन पूर्व विश्वास ने एक विडियो जारी कर मुख्यमंत्री केजरीवाल को नसीहत दी थी।


Next Story