राष्ट्रीय

आम आदमी पार्टी में फूट! पार्टी हाईकमान पर बरसे भगवंत मान

Vikas Kumar
26 April 2017 7:00 AM GMT
आम आदमी पार्टी में फूट! पार्टी हाईकमान पर बरसे भगवंत मान
x
नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के लिए हुए मतदान के लिए मतगणना जारी है। एमसीडी चुनाव के नतीजों के तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है। तीनों निगमों के रुझान में बीजेपी प्रचंड बहुमत की ओर बढ़ चुकी है। वहीँ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में नंबर दो की टक्कर है।

वहीँ दिल्ली एमसीडी चुनाव में खराब प्रदर्शन के बीच आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान पार्टी के आलाकमान पर बरसे। उन्होंने पार्टी आलाकमान पर निशाना साधते हुए कहा चुनाव से पहले लिए गए कुछ फैसलों की वजह से पंजाब चुनाव में उनको और आम आदमी पार्टी को बड़ा नुकसान पहुंचा।

एक इंटरव्यू में भगवंत मान ने कहा, 'EVM में खामियां निकालने से कोई फायदा नहीं है, ऐसे में जब पार्टी आलाकमान ने चुनावों को लेकर अपनाई गई रणनीति में ऐतिहासिक गलती की है। उन्होंने कहा पहले पार्टी को अपने अंदर झांककर देखना चाहिए ताकि उन कारणों का पता चल सके जिसने आप को सत्ता में आने से रोक दिया।

इस बार दिल्ली में निकाय चुनाव में किसी बड़े चुनाव की तरह पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी है। 35 जगहों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई। अभी तक के रुझान में : कुल 270 सीटों में बीजेपी 181, आप 46, कांग्रेस 31, अन्य 12 पर है।

एक बार फिर आप तीसरे स्थान से दूसरे स्थान पर आ गई है। कांग्रेस को तीसरे स्थान पर धकेल दिया है। दिल्ली में सत्ताधारी केजरीवाल सरकार अगर इस बार MCD चुनाव नहीं जीतती है तो आगे के लिए उसकी राह आसान नहीं होगी।
Next Story