राष्ट्रीय

केजरीवाल का भ्रष्ट चेहरा हुआ बेनकाब, तुरंत दें इस्तीफा - कैप्टन अमरिंदर सिंह

Vikas Kumar
8 May 2017 6:57 AM GMT
केजरीवाल का भ्रष्ट चेहरा हुआ बेनकाब, तुरंत दें इस्तीफा - कैप्टन अमरिंदर सिंह
x
बेई पुंई(तरनतारन) : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का त्यागपत्र मांगते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के आला कमान का भ्रष्ट चेहरा सभी के सामने बेनकाब हो चुका है और अब उसको सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुये कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पंजाब में लंबे समय से यह कहती आ रही थी कि केजरीवाल एक लुटेरा है जिसका एक ही मकसद अपनी जेबें भरना है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केजरीवाल एवं उसकी पार्टी विरूद्ध कुछ महीनों से लग रहे आरोपों के प्रति गंभीरता दिखाते हुये केजरीवाल को बहुत समय पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था। उन्होंने साथ ही कहा कि यह और भी शर्मनाक बात है कि आप लीडर अब भी इस्तीफा नही देगा।

शहीद सूबेदार परमजीत सिंह के परिवार के दुख में शामिल होने के बाद एक बयान में मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार विरोधी कानून तहत केजरीवाल विरूद्ध केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच करवाने की मांग की। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केजरीवाल की भरोसे योग्यता खो गई है और उसकी पार्टी अब पहचान के संकट से जूझ रही है और दिल्ली में उसके शासन पर कोई झलक नही रही। उन्होंने कहा कि आप को राष्ट्रीय राजधानी में नये सिरे से चुनाव करवाने चाहिए क्योंकि दिल्ली के लोग ईमानदार और स्वच्छ सरकार के समर्थक हैं।

मुख्यमंत्री ने दिल्ली के लेफि. गवर्नर को अपील की कि केजरीवाल और उसकी सरकार के कुशासन से लोगों को मुक्त करवाने के लिये आवश्यक कार्रवाई की जाये। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने दो वर्ष पूर्व भ्रष्टाचार विरोधी नारे की आड़ में दिल्ली के चुनावों में बड़ी जीत हासिल की थी परंतु वह सच पर लंबा समय पर्दा नही डाल सका। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को अब मुख्यमंत्री के पद से तुरंत त्याग -पत्र दे देना चाहिए, इससे पूर्व कि पंजाब में हाल ही में दो महीने पूर्व हुये चुनावों की तरह दिल्ली के लोग भी उसका वही हश्र करें।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा द्वारा केजरीवाल विरूद्ध लगाये भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण वह सियासी तुफान का केंद्र बने हुये हैं। मिश्रा ने दावा किया है कि केजरीवाल द्वारा दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सतिंदर जैन से दो करोड़ रुपये रिश्वत के तौर पर लेने के अवसर पर उन्होंने अपनी आंखों से देखा है।

इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुये कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केजरीवाल के चेहरे से अंत नकाब उतर गया जिसने इस साल के आरंभ में पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान भ्रष्टाचार विरूद्ध अभियान की शुरूआत की थी। केजरीवाल के अपने ही सीनियर साथियों द्वारा उसके भ्रष्टाचार को आंखों से देखने संबंधी दिये बयान से आप लीडर मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने के लिये अपना नैतिक आधार खो चुके हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केजरीवाल की आम आदमी पार्टी में पार्टी में पैदा हो रही खींच-तान और आप नेताओं विरूद्ध लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों की घटित घटनाओं से उनके उस स्टैंड की पुष्टि हो गई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह झूठे एवं धोखेबाजों की पार्टी है जहां नैतिकता का कोई मूल्य नही है।

पंजाब के लोगों ने केजरीवाल एवं उसकी पार्टी के नेताओं द्वारा चुनावों के दौरान मारे झूठ सुने और बहुत बुद्धि का प्रयोग करते हुये इनको सत्ता से वंचित रखा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में आप के नेताओं एवं कार्यकत्र्ताओं ने पार्टी में नैतिकता की कमी के राज खोले हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि शायद ही कोई आप लीडर भ्रष्टाचार, अपराधिक पृष्ठभूमि और चरित्र के मापदंडों पर खरा उतरता हो जबकि यह तीनों पक्ष किसी भी पार्टी के लिये आधार तय करते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल स्वयं तो सियासी पार्टी एवं लीडरों के लिये उच्च नैतिकता के लिये आवाज उठाते रहे हैं। परंतु रिश्वत लेने के आरोपों ने उनके सियासी कैरियर की नींव को छुआ है।


Next Story