राष्ट्रीय

'आप' से 'तुम', 'तुम से तू' और 'तू से थू', 'दल' कहें? या 'दलदल' ?

आप से तुम, तुम से तू और तू से थू,  दल कहें? या दलदल ?
x
राजनीति के नाम पर जनता को गुमराह करने वाले दल की...'दल' कहें? या 'दलदल' ?

कांग्रेस के प्रवक्ता जीतू पटवारी ने आम आदमी पार्टी और भाजपा पर तीखा हमला बोला है. जीतू ने आप की भाजपा बताते हुए पूंछा कि 'आप' के नेता अनशन पर बैठे तो भाजपा नेता द्वारा हमला किया गया ज़ाहिर है 'आप' के बिखराव का दर्द भाजपा सह नही पा रही है. 'आप' की भाजपा? 'आप' ने दिल्ली विधानसभा का विशेषसत्र क्यों बुलाया था? केवल भाजपा नेता को विधानसभा से बाहर करने? या फिर अब विधानसभा भी केवल प्रदर्शन स्थल है?


जीतू पटवारी ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान ज़ोरों पर है...कूडा एक जगह इकट्ठा करना स्वच्छ भारत अभियान का ही अंश है...आजकल कई दलों का कूडा एक दल में इकट्ठा हो रहा है। 'आप' से 'तुम', 'तुम से तू' और 'तू से थू' ये कहानी है नई तरह की राजनीति के नाम पर जनता को गुमराह करने वाले दल की...'दल' कहें? या 'दलदल' ?


इसे भी पढ़ें उठो लाल अब आँखें खोलो, जनता चीख रही है कुछ तो बोलो!


जीतू पटवारी ने कहा कि रक्षामंत्री जेटली ने सेना के अफ़सर पर हमले को 'कायराना' कहा है...कायराना? और जो हमारी सरकार कर रही है वो? 'निंदा' में बड़ा 'तेज' और 'ओज' है? यूपी के सहारनपुर में फिर हिंसा भड़की...योगी जी क़ानून-व्यवस्था दुरुस्त होने का दावा करते हैं...फिर ये दंगे? सरकार द्वारा प्रायोजित तो नही?

इसे भी पढ़ें भाजपा राजनीतिक दल है या आदतन अपराधियों का कोई गिरोह- जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ने कहा कि मप्र के मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने ४ करोड का घोटाला किया...शिवराज इस्तीफ़ा माँगे भी तो किस मुँह से? उनका चेहरा भी 'व्यापम' के दाग से सना है।भाजपा अपने किसी आर्थिक या चारित्रिक रूप से भ्रष्ट नेता या मंत्री का इस्तीफ़ा क्यों नही लेती...दागियों का समूह एक दूसरे के दाग को ढाँकता है? वो भाजपा 'केजरीवाल' के 2 करोड पर इस्तीफ़ा माँग रही है जिसके सिद्धांत में 'शिवराज' के 1000 करोड पर इस्तीफ़ा माँगना अनुचित था...दोहरा चरित्र?



Next Story