Archived

एमएम खान मर्डर में फंसे BJP सांसद महेश गिरी, LG ने कहा आई थी चिट्ठी

Special Coverage news
24 Jun 2016 8:00 AM GMT
एमएम खान मर्डर में फंसे BJP सांसद महेश गिरी, LG ने कहा आई थी चिट्ठी
x
नई दिल्ली: एनडीएमसी वकील एमएम खान के मर्डर केस में नया मोड़ आ गया है। एलजी नजीब जंग के दफ्तर ने कहा है कि महेश गिरी द्वारा लाई गई चिट्ठी को 17 मई को एनडीएमसी को भेज दिया गया। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सांसद महेश गिरी ने हत्या के आरोपी कनॉट होटल मालिक के पक्ष में एलजी को चिट्ठी लिखी थी।

एलजी ऑफिस ने बयान जारी कर कहा है कि, पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद महेश गिरि उनके पास 10 मई 2016 को प्रॉमिनेंट होटल लिमिटेड की एक चिट्ठी लेकर आए थे। जो उन्होंने कानून के हिसाब से 11 मई को नई दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन को आगे बढ़ा दिया था। एमएम खान की हत्या 16 मई को ही हुई थी। एलजी दफ्तर का कहना है 17 मई की जारी की हुई चिट्ठी जारी करते वक्त उन्हें नहीं पता था कि खान की हत्या हो गई है।

बयान में एलजी का कहना है कि उनकी चिट्ठी के बाद एनडीएमसी ने कार्रवाई करते हुए 19 जून को होटल का लाइसेंस कैंसिल भी कर दिया था। हालांकि एलजी ऑफिस के इस लेटर को लेकर जब बीजेपी सांसद महेश गिरि से सवाल पूछा गया तो उन्होंने गोल-मोल जवाब दिया।

अब एलजी की भूमिका पर सवाल उठाते हुए आम आदमी पार्टी ने उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है। तो वहीं उपराज्यपाल नजीब जंग ने आम आदमी पार्टी के सारे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि वो राजनीतिक फायदा लेने के लिए ये आरोप लगा रही है।

एनडीएमसी के वकील एमएम खान दिल्ली के कनॉट होटल से 140 करोड़ की रिकवरी का केस देख रहे थे। आरोप है कि कनॉट होटल के मालिक कक्कड़ ने 16 मई को उनकी हत्या करवाई थी। हालांकि कक्कड़ समेत गोली मारने वाले आरोपी पहले ही जेल जा चुके हैं।
Next Story