Archived

उन्नाव का लाल शहीद, उठ गया मासूमों के सर से बाप का साया

Special Coverage News
26 Jun 2016 11:01 AM GMT
उन्नाव का लाल शहीद, उठ गया मासूमों के सर से बाप का साया
x

उन्नाव जितेंद्र मिश्रा

जनपद का एक और लाल, देशभक्त, सच्चा सिपाही, देश का सपूत, मां का लाडला, आतंकवादियों की बुरी निगाहों से हम सबको बचाने वाले ने अपने प्राण न्योछावर कर दिए। जम्मू-श्रीनगर राज्य के पांपोर जिले में आतंकवादियों से हुयी मुठभेड़ के दौरान शहीद कैलाश कुमार यादव शहीद हो गया। शहीद बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव निवासी था। उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के सपूत के शहीद होने की खबर क्षेत्र के लोगों को जैसे ही मालूम हुई माहौल गमगीन हो गया। वीर की बहादुरी को सैल्यूट करने के लिए बड़ी संख्या में लोग शहीद के घर पहुंचने लगे।



हो रहा पार्थिव शरीर का इंतजार-
देश की रक्षा में अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीद कैलाश कुमार यादव (38) पुत्र देशराज यादव निवासी सुल्तानपुर कोतवाली बांगरमऊ आज तीर्थ बन गया है जहां बड़ी संख्या में लोग शहीद के पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे हैं। विगत शनिवार को जम्मू कश्मीर राज्य के पांपोर जिले में लश्कर के लश्कर-ए-तैयबा के आंतकवादियों ने सीआरपीएफ के बसों के काफिले को निशाना बनाया। आतंकवादियों के हमले में 8 सैनिकों की मौत हो गई। सैनिकों द्वारा जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी ढेर हो गए थे। मरने वालों में उन्नाव के कैलाश कुमार यादव के साथ उत्तर प्रदेश के 5 और जवान शामिल हैं। जिसमें इलाहाबाद, मेरठ, फिरोजाबाद, जौनपुर के वीर सपूत शामिल है।

इसे भी पढ़ें यूपी के तीन लाल शहीद, सलाम है इन शेरों को


जनपद का प्रत्येक नागरिक देश पर प्राण न्योछावर करने वाले कैलाश कुमार यादव पर गर्व कर रहा है। साथ ही दुख की इस घड़ी में शहीद के परिवार के साथ खड़ा हुआ है। प्रशासन भी देश पर प्राण न्योछावर करने वाले शहीद की अंतिम विदाई की तैयारी में है। वही अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है।

Next Story