Archived

कपिल मिश्रा आम आदमी पार्टी से निलंबित, पीएसी ने लिया फैसला

Arun Mishra
8 May 2017 3:53 PM GMT
कपिल मिश्रा आम आदमी पार्टी से निलंबित, पीएसी ने लिया फैसला
x
File Photo
Political Affairs Committee of Aam Aadmi Party suspends Kapil Mishra from party's primary membership
नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर रिश्वत लेने का आरोप लगाने वाले दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा को आम आदमी पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया। कपिल मिश्रा को निलंबित करने का फैसला पार्टी की पीएसी की बैठक में लिया गया। इसके पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कपिल मिश्रा ने उन्हें पार्टी से निकालने के लिए पीएसी को चुनौती दी थी।


कपिल मिश्रा ने सोमवार को आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के जरिए 50 करोड़ रुपए की एक लैंड डील अपने साढ़ू के लिए करवाई। कपिल मिश्रा ने कहा कि आप सरकार के खिलाफ सबूतों को वह मंगलवार को सीबीआई को सौंपेंगे। पूर्व मंत्री ने कहा कि सीबीआई ने मिलने के लिए उन्हें कल 11.30 बजे का वक्त दिया है।

कपिल मिश्रा ने रविवार को आरोप लगाया कि उन्होंने खुद अपनी आखों से केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए लेते हुए देखा। इतना ही नहीं, मिश्रा के मुताबिक जैन ने बंसल परिवार के लिए पीडब्ल्यूडी के 10 करोड़ के फर्जी बिल भी सही साबित किये।


केजरीवाल के साढ़ू का निधन
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, ''जिस शख्स (केजरीवाल के साढ़ू) की आज सुबह मौत हुई। उसी पर उल्टे-सीधे आरोप मढ़े जा रहे हैं। बहुत शर्म की बात है। केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने भी ट्विटर पर लिखा- ''मेरे जीजा अब इस दुनिया में नहीं है। उनका निधन हो गया है और ये बिना दिमाग का आदमी उन पर झूठे-स्क्रिप्टेड आरोप लगा रहा है।''

Next Story