Archived

विधायक अमानतुल्ला पार्टी से सस्पेंड, कुमार विश्वास राजस्थान के प्रभारी बनाए गए

Arun Mishra
3 May 2017 8:44 AM GMT
विधायक अमानतुल्ला पार्टी से सस्पेंड, कुमार विश्वास राजस्थान के प्रभारी बनाए गए
x
नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी की PAC की बैठक ख़त्म हो गयी है। कुमार विश्वास की जिद कामयाब ही गई। कुमार पर बीजेपी का एजेंट होने का आरोप लगाने वाले विधायक अमानतुल्ला खान को आम आदमी पार्टी से सस्पेंड किया गया हैं। कुमार विश्वास राजस्थान के प्रभारी बनाए गए हैं।

आपको बता दें इससे पहले, मंगलवार देर रात तक चली बैठक के बाद भी कुमार विश्वास का मामला सुलझ नहीं सका। मामले को सुलझाने के लिए पार्टी के सभी बड़े नेता पूरी कोशिश में जुटे हुए थे। केजरीवाल मनीष सिसोदिया भी कुमार विश्वास के घर पहुंचे थे।

लगभग तीन घंटे चली PAC की बैठक में कई मुद्दो पर बातचीत हुई। बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कुमार विश्वास ने मीडिया के सामने आकर जानकारी दी। कुमार ने समर्थन के लिए कार्यकर्ताओं और तमाम पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया।


उन्होंने कहा, 'मैं कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं और उन्हें आश्वस्त करता हूं कि जब भी पार्टी में विचार विमर्श की जरूरत होगा, हम बैठेंगे और बात करेंगे। पहले ही कहा था कि किसी को भ्रम न हो कि यह वर्चस्व का संवाद है।' कुमार ने फिर दोहराया कि उनकी सीएम बनने की कोई इच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी में विचार विमर्श की प्रक्रिया की शुरुआत हुई है जो आगे भी जारी रहेगी।

मनीष सिसोदिया ने अमानतुल्लाह खान को पार्टी से निलंबित किए जाने की जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'कई फैसले हुए हैं, पर दो सबसे अहम फैसले ये हैं कि अमानतुल्लाह खान को पार्टी की सदस्यता से निलंबित करने का फैसला हुआ है। साथ एक कमिटी का गठन किया गया है जो इस पूरे मामले की जांच करेगी। अमानतुल्लाह का पक्ष भी सुना जाएगा...तब तक वह निलंबित रहेंगे। दूसरा फैसला यह है कि कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है। वह पार्टी के संगठन को वहां मजबूत बनाने का काम करेंगे।
Next Story