Archived

...तो क्या अब ATM के हर ट्रांजेक्शन पर देना होगा 25 रुपए शुल्क?

Ashwin Pratap Singh
11 May 2017 8:11 AM GMT
...तो क्या अब ATM के हर ट्रांजेक्शन पर देना होगा 25 रुपए शुल्क?
x
नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद दिन-प्रतिदिन बदलते बैंकों के नियम अब लोगों की परेशानियां बढ़ाती जा रही है. और इसका लोग कड़ा विरोध भी कर रहे हैं. आपको बता दे कि, "एटीएम से कैश निकालने पर एसबीआई जल्द ही शुल्क लगाने वाला है. बैंक के नए आदेश के मुताबिक जब भी कोई एसबीआई ग्राहक एटीएम से पैसे निकालेगा तो उसे 25 रुपए शुल्क देना होगा.

साथ ही 5000 रुपए से ज्यादा के पुराने और खराब हो चुके नोट बदलवाने पर भी शुल्क देना होगा. यह व्यवस्था जून के बाद लागू हो जाएगी. इस घोषणा का केरल में लोग कड़ा विरोध कर रहे हैं. सीपीआई-एम सांसद एमबी राजेश का कहना है, 'यह बहुत ज्यादा सख्ती है और केंद्र सरकार लोगों से धोखा कर रही है. जब से नोटबंदी हुआ है तब से सरकार लोगों को डरा रही है.

संसद के बाहर और अंदर इसकी कड़ा विरोध किया जाएगा. 'मशहूर फिल्म पर्सनेलिटी थिलाकन ने इसे 'सरकार की जनता विरोधी नीति' बताया. वहीं, पैसा निकाल रहे एक सेवानिवृ​त्त शिक्षक ने कहा कि केंद्र ने बहुत चालाकी से लोगों को धोखा दिया है. पहले उन्होंने केरल के अपने बैंक (स्टेट बैंक आँफ त्रावणकोर) का एसबीआई में विलय कर दिया. ​

अब एसबीटी के ग्राहक एसबीआई के ग्राहक बन गए हैं और उन्हें भी ये शुल्क देना होगा. केरल में एसबीटी की 880 शाखाओं में से 400 बंद हो चुकी हैं और वहां अभी एसबीआई की 800 शाखाएं हैं.
Next Story