Archived

तुगलकाबाद में गैस रिसाव, 310 बच्चे अस्पताल में भर्ती

तुगलकाबाद में गैस रिसाव, 310 बच्चे अस्पताल में भर्ती
x
इस गैस रिसाव में पास के गर्ल्स स्कूल की 310 बच्चियों की तबियत खराब होने की खबर है

दिल्ली के तुगलकाबाद में गैस कंटेनर डिपो से गैस रिसाव हुआ है. इस गैस रिसाव में पास के गर्ल्स स्कूल की 200 बच्चियों की तबियत खराब होने की खबर है. बच्चियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन राहत-बचाव के काम में जुटा हुआ है. बच्चियों को चार अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इस स्कूल का नाम रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय है.


मौके पर आपदा प्रबंधन की टीम पहुंच चुकी है और पूरे इलाके को खाली कराया गया है. सुबह लगभग 7.30 बजे पास के एक गर्ल्स स्कूल में बच्चों ने आंखों में जलन की शिकायत की. इसकी जानकारी पीसीआर को दी गई. जानकारी मिलते ही प्रशासन हरकत में आया और बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.


ताजा जानकारी के मुताबिक 110 बच्चों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जो इस वक्त खतरे से बाहर हैं. आपदा प्रबंधन की टीम इस बात की पड़ताल कर रही है कि आखिर ये गैस रिसाव कैसे हुआ और इसे कैसे रोका जाय. परिजन भी स्कूल और अस्पताल के सामने जुट गए हैं. स्कूल को खाली करा लिया गया है. करीब साढ़े 3 हजार बच्चे यहां पढ़ते हैं.


दिल्ली पुलिस के साथ ही संबंधित विभागों के सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. चश्मदीदों का कहना है कि इससे पहले आज तक उन्होंने इस तरह की समस्या नहीं देखी थी. अभिभावकों का कहना है कि उन्हें स्कूल की ओर से फोन गया था. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि बच्चों की हालत बेहतर है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story