Archived

'आप' के 25 विधायक केजरीवाल से नाराज, कभी भी हो सकते हैं बागी : सूत्र

Arun Mishra
27 April 2017 2:38 PM GMT
आप के 25 विधायक केजरीवाल से नाराज, कभी भी हो सकते हैं बागी : सूत्र
x
नई दिल्ली : पंजाब और गोवा में करारी हार के बाद अब दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में हुई करारी हार से आम आदमी पार्टी में टूट-फूट हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक केजरीवल से अपने ही 25 विधायक असंतुष्ट हैं जिसकी बजह से ये नाराज विधायक पार्टी भी छोड़ सकते हैं। न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक AAP के कम से कम 25 विधायक अरविंद केजरीवाल की कार्यप्रणाली से नाराज हैं। असंतुष्ट विधायकों में से कुछ ने ऑफ कैमरा बातचीत में केजरीवाल पर तानाशाही का आरोप लगाया है। ये विधायक पार्टी से अलग राह भी पकड़ सकते हैं।

देवेंद्र सहरावत, पंकज पुष्कर जैसे विधायक पहले ही बगावत का झंडा थाम चुके हैं। बवाना से विधायक वेदप्रकाश बीजेपी का दामन थाम चुके हैं और विधायक पद से इस्तीफा भी दे चुके हैं। आम आदमी पार्टी के लिए मुश्किल इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग अगले महीने 21 AAP विधायकों की सदस्यता को लेकर फैसला सुनाने वाला है। अगर फैसला खिलाफ आया तो आम आदमी पार्टी की मुश्किलें जरूर बढ़ेंगी और केजरीवाल सरकार के अस्थिर होने का खतरा भी बढ़ जाएगा।

एमसीडी चुनाव में हार के बाद आम आदमी पार्टी में इस्तीफों का दौर भी शुरू हो चुका है। पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पाण्डेय, पंजाब प्रभारी संजय सिंह, पंजाब सह-प्रभारी दुर्गेश पाठक अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं।
Next Story