Archived

आप का नायक सीएम अरविन्द केजरीवाल मर चुका! किसने किया खुलासा

आप का नायक सीएम अरविन्द केजरीवाल मर चुका! किसने किया खुलासा
x

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की हार के बाद सीएम अरविन्द केजरीवाल को कई सलाह मिले हैं। कुछ लोगों ने उन्हें आत्ममंथन की सलाह दी है तो कुछ लोगों ने उन्हें पार्टी के पुराने एजेंडे पर लौटने की सलाह दी है।


केजरीवाल के पुराने सहयोगी मयंक गांधी ने केजरीवाल की हार पर एक चिट्ठी लिखा है और उनकी नीतियों, आदर्श पर सवाल उठाये हैं। उनकी सत्तालोलुपता पर उन्हें कठघरे में खड़ा किया है और अंत में उनसे अपील की है कि क्या वो वह नायक बन सकते हैं जिसे देश की इस वक्त दरकार है।


मयंक गाधीं ने लिखा है, 'कभी आप मेरे आदर्श हुआ करते थे, आपके कहने पर मैने नौकरी छोड़ दी, क्योंकि आपके बातों से लगता था कि आप समाज को बदलना चाहते हैं, मैं ही मेरी बेटी भी आपके जैसा अधिकारी बनना चाहती थी, इसका ये मतलब था कि सिर्फ मेरे ऊपर ही नहीं मेरे पूरे परिवार के ऊपर आपका जुनून सवार था।'


मयकं गांधी अपने पत्र में लिखते हैं कि जब आप बिजली के मुद्दे पर दिल्ली में आंदोलन कर रहे थे तो मैं दिल्ली आया था, आंदोलन के प्रति आपकी निष्ठा और आपके गिरते सेहत को देखकर मैं चकित हो गया था। हजारों लोग आपके साथ देश के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान करने को तैयार थे। आप हम सबों के हीरो थे। कहां है अब वह अरविंद?



शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story