Archived

EVM की वजह से ही AAP हारी, जितने EVMs हैं सब में छेड़छाड़ हो रही है - आशुतोष

Vikas Kumar
26 April 2017 5:20 AM GMT
EVM की वजह से ही AAP हारी, जितने EVMs हैं सब में छेड़छाड़ हो रही है - आशुतोष
x
नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के लिए हुए मतदान के लिए मतगणना जारी है। तीनों निगमों के शुरुआती रुझान में बीजेपी बाजी मार रही है। वहीँ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में नंबर दो की टक्कर है। अभी अभी MCD चुनाव हार पर AAP नेता आशुतोष का बयान सामने आया है।

दिल्ली MCD चुनाव हार पर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष ने MCD हार का ठिकरा EVM पर फोड़ा। उन्होंने कहा EVM की वजह से ही AAP हारी। जितने भी EVMs हैं सब में छेड़छाड़ हो रही है और BJP को वोट पड़ रहे हैं। जिस भाजपा के बारे में लोग कह रहे हैं कि इन्होंने लूटा है, भ्रष्टाचार किया है, फिर भी वो जीत रहे हैं। यह कैसे हो सकता है। अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के सवाल पर आशुतोष बोले 'अरविंद केजरीवाल इस्तीफा नहीं देंगे।'

इससे पहले दिल्ली MCD चुनाव हार पर आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय का पहला बयान सामने आया है। उन्होंने भी MCD हार का ठिकरा EVM पर फोड़ा। कहा दिल्ली में नहीं है कोई मोदी लहर, ये EVM लहर है। उन्होंने कहा बीजेपी लोकतंत्र को ख़त्म करना चाहती है। AAP की हार बहुत छोटी चीज है।

इस बार दिल्ली में निकाय चुनाव में किसी बड़े चुनाव की तरह पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी है। 35 जगहों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई।
सुबह 10.45 AM तक के रुझान
में : कुल 270 सीटों में बीजेपी 180, आप 45, कांग्रेस 35, अन्य 10 पर है।

एक बार फिर आप तीसरे स्थान से दूसरे स्थान पर आ गई है। कांग्रेस को तीसरे स्थान पर धकेल दिया है। दिल्ली में सत्ताधारी केजरीवाल सरकार अगर इस बार MCD चुनाव नहीं जीतती है तो आगे के लिए उसकी राह आसान नहीं होगी। वहीं कांग्रेस के लिए ये चुनाव जीतना नाक का सवाल है। अगर कांग्रेस इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करती है तो उसके लिए ये एक उम्मीद की किरण होगी।
Next Story