Archived

LIVE MCD Election Results : वोटों की गिनती शुरू, 'बीजेपी सबसे आगे, कांग्रेस ने आप को पछाड़ा

Arun Mishra
26 April 2017 2:43 AM GMT
LIVE MCD Election Results : वोटों की गिनती शुरू, बीजेपी सबसे आगे, कांग्रेस ने आप को पछाड़ा
x

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए हुए मतदान के लिए मतगणना शुरू हो गई है. बीजेपी, कांग्रेस व आम आदमी पार्टी तीनों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. दिल्ली में सत्ताधारी केजरीवाल सरकार के अगर एमसीडी चुनाव नहीं जीतती है तो आगे के लिए उसकी राह आसान नहीं होगी. वहीं, कांग्रेस के लिए ये चुनाव जीतना नाक का सवाल है. अगर कांग्रेस इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करती है तो उसके लिए ये एक उम्मीद की किरण होगी.


वहीं, जीत के रथ पर सवार बीजेपी के लिए एमसीडी चुनाव में वापसी होती है या नहीं ये देखने वाली बात है. हालांकि एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल रहा है. खैर, अब दिल्ली एमसीडी में कौन जीतेगा ये तो अब आज जका रिजल्ट ही बताएगा. दिल्ली में कुल 33 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, जहां पर 270 वार्डों के लिए मतगणना होगी. इसके मद्देनज़र सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए हैं. इन 270 वार्डों में उत्तरी निगम के 103, दक्षिणी निगम के 104 और पूर्वी निगम के 63 वॉर्ड है, जहां लगभग 13 हज़ार उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं.


इनमें बीजेपी के 266, आप के 262, कांग्रेस के 267 और स्वराज इंडिया के 109 उम्मीदवार शामिल हैं. MCD चुनाव: 270 सीटों में से अब तक 246 सीटों के शुरुआती रुझान आए. बीजेपी 158, कांग्रेस 54, AAP 28 अन्य 6

Next Story