Archived

चलती ट्रेन में बीफ खाने के के शक में बर्बर हमला, एक की मौत तीन अस्पताल में भर्ती

Arun Mishra
23 Jun 2017 2:58 PM GMT
चलती ट्रेन में बीफ खाने के के शक में बर्बर हमला, एक की मौत तीन अस्पताल में भर्ती
x
Man lynched, 3 thrashed over rumours of beef eating on Delhi-Ballabhgarh train route
नई दिल्ली : दिल्ली से मथुरा जा रही ट्रेन में कल रात चलती हुई ट्रेन में चार लोगों पर यात्रियों की भीड़ ने बर्बर हमला किया। इस हमले में एक 16 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। इसके साथ ही मृतक के तीन भाइयों पर भी हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इन चार लोगों पर बीफ खाने के शक में हमला किया गया था। चारों युवकों की पहचान जुनैद, हासिम, शाकिर मोहसिन और मोइन के रुप में हुई है। हरियाणा के बल्लभगढ़ में खांडावली गांव के रहने वाले चारों भाई दिल्ली के तगुलकाबाद में एक दुकान चलाते हैं। ईद के मौके पर चारों अपने परिवार के साथ इस त्यौहार को मनाने के लिए घर जा रहे थे। परिवार के साथ खुशी-खुशी ईद मनाने के लिए चारों ने काफी खरीददारी भी की थी।

मोहसिन द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार ट्रेन में सफर करते हुए कुछ यात्रियों ने उन्हें गाली देना शुरु कर दिया। यात्रियों को शक था कि चारों बीफ खा रहे हैं। पीड़ितों ने जब इसका विरोध किया तो कई यात्रियों ने उनकी पिटाई कर दी। इसी बीच दो यात्रियों ने चाकू निकाल लिए और उनपर हमला कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने चारों युवकों को असावती रेलवे स्टेशन पर फेंक दिया। इस हमले में चारों बुरी तरह से घायल हो गए जिन्हें तुरंत ही पलवल के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर जुनैद की मौत हो गई। अभी तक पुलिस ने इस मामले में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।

बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के लोग खड़े थे लेकिन किया कुछ भी नहीं। उन्होंने बीच में ट्रेन की चेन खींचने का भी प्रयास किया, लेकिन ट्रेन सवार अन्य लोगों ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। सूचना मिलने पर पलवल जीआरपी ने मौके पर पहुंचकर सभी को सिविल अस्पताल पहुंचाया।
Next Story